पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टी20 विश्व कप को लेकर भरी हुंकार, दिया यह बयान

punjabkesari.in Tuesday, Aug 17, 2021 - 05:59 PM (IST)

दुबई : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप जीतकर खेल के सबसे छोटे प्रारूप में टीम की ''श्रेष्ठता'' फिर से स्थापित करना चाहते हैं। 2009 में टी20 विश्व कप चैंपियन पाकिस्तानी टीम 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत के खिलाफ 2021 के आयोजन में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। बाबर ने कहा कि सभी खिलाड़ी उत्साहित, प्रेरित और उत्साही हैं और इस टूर्नामेंट को हमारे कौशल का प्रदर्शन करने और खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपनी श्रेष्ठता को फिर से स्थापित करने के अवसर के रूप में देख रहे हैं। 

टी20 विश्व कप 2021 में पाकिस्तान के अभियान के बारे में बात करते हुए बाबर ने कहा कि आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 कार्यक्रम की घोषणा हमें इस बहुप्रतीक्षित वैश्विक टूर्नामेंट के लिए हमारी तैयारियों में एक कदम आगे लाती है। हम न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में खेलकर बिल्ड-अप अवधि का उपयोग करेंगे और न केवल अपने अंतिम दृष्टिकोण को ठीक करने का लक्ष्य रखेंगे, बल्कि अधिक से अधिक मैच जीतेंगे ताकि हम उस विजयी फॉर्म और गति को आगे बढ़ा सकें। 

पाकिस्तान के कप्तान टी20 विश्व कप में अपने प्रदर्शन से ग्रीन आर्मी को प्रेरित करने पर "केंद्रित" हैं। व्यक्तिगत दृष्टिकोण से यह पाकिस्तान के कप्तान के रूप में मेरा पहला आईसीसी मेजर इवेंट होगा। मैंने 2017 में सफलता का स्वाद चखा और 2019 में मुझे निराशा का सामना करना पड़ा। जब हम लीग मैचों में दोनों फाइनलिस्ट को हराने के बावजूद एक अंक के एक अंश से सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक गए।

बाबर आजम के लिए सबसे बड़ी चुनौती भारत से होगी। क्योंकि पाकिस्तान का पहला मैच भारत से होगा। पाकिस्तान टी20 विश्व कप में भी भारत को अभी तक हरा नहीं पाया है। इसके बाद पाकिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ मैच खेलना होगा। बाकी दो मैच क्वालीफायर राउंड में जीतने वाली टीमों से होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News