WPL नीलामी का हिस्सा नहीं होने से पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ दुखी, दिया यह बयान

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2023 - 03:27 PM (IST)

केपटाउन : युवा सनसनी आयशा नसीम ने भले ही टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी से क्रिकेट जगत को प्रभावित किया हो लेकिन उनकी कप्तान बिस्माह मारूफ को इस बात का दुख है कि पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की नीलामी का हिस्सा नहीं होंगी। 

बिस्माह (55 गेंद पर 68 रन) और युवा आयशा (25 गेंद पर नाबाद 43) की पारियों से पाकिस्तान ने भारत को टी20 विश्व कप मुकाबले में कड़ी चुनौती दी लेकिन सोमवार को जब दक्षिण अफ्रीका में मौजूद अधिकतर शीर्ष महिला खिलाड़ी डब्ल्यूपीएल की नीलामी में किसी टीम से जुड़ने की उम्मीद कर रही होंगी तब पाकिस्तानी लड़कियां इसे केवल अपने फोन पर देख सकेंगी। 

पाकिस्तानी खिलाड़ियों (पुरुष या महिला) को बीसीसीआई की प्रमुख प्रतियोगिताओं आईपीएल और अब डब्ल्यूपीएल में खेलने की अनुमति नहीं है। बिस्माह ने कहा, ‘पाकिस्तान के रूप में हमें, आप जानते हैं कि हमें लीग में खेलने के अधिक अवसर नहीं मिलते हैं जो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। बेशक हमें ऐसा होना पसंद नहीं है और निश्चित रूप से हम लीग में मिलने वाले हर अवसर पर खेलना पसंद करेंगे लेकिन हां, स्थिति ऐसी ही है और हम इसे नियंत्रित नहीं कर सकते।' 

भारत के खिलाफ टीम की हार पर बिस्माह ने गेंदबाजी विभाग में गलतियों की ओर इशारा किया। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि कुल मिलाकर हमने पूरे मैच में बहुत अच्छी क्रिकेट खेली लेकिन मुझे लगता है कि हमारी गेंदबाजी में गलतियां थीं। मुझे लगता है कि यह कुल मिलाकर एक बहुत अच्छा मैच था और हम अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।' बिस्माह ने भारत की बल्लेबाजी की गहराई की तारीफ की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News