U19 WC : पाक कप्तान कासिम अकरम ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले क्रिकेटर

punjabkesari.in Friday, Feb 04, 2022 - 11:39 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दो बार के अंडर-19 विश्व कप चैंपियन पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में 238 रन से बड़ी जीत दर्ज की। इस दौरान सलामी बल्लेबाज मुहम्मद शहजाद और हसीबुल्लाह खान पर हावी दिखे। वहीं पाकिस्तान के कप्तान कासिम अकरम ने इतिहास रच दिया है। वह अंडर 19 विश्व कप मैच में शतक लगाने के साथ ही पांच विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले अंडर 19 विश्व कप में कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं कर सका है। 

शहजाद और हसीबुल्लाह ने पाकिस्तान को बिना किसी नुकसान के 100 रनों पर पहुंचाया, शहजाद ने अंततः 69 गेंदों में 73 रन बनाए और उप-कप्तान रवीन डी सिल्वा द्वारा आउट हो गए। प्रभावशाली कप्तान कासिम अकरम खान ने नाबाद शतक (80 गेंदों पर 13 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 135 रन) लगाया और टीम को 365 रन तक ले गए। हसीबुल्लाह अंत में पवेलियन लौटे जब मथीशा पथिराना ने उन्हें 136 पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। 

लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी श्रीलंका को पाकिस्तान की आक्रामक गेंदबाजी का सामना करना पड़ा और दो ओवरों के बाद अकरम ने नई गेंद से कहर बरपाया। प्रतिभाशाली ऑलराउंडर ने सलामी बल्लेबाज चामिंडु विक्रमसिंघे को पहले ओवर की पहली गेंद पर ही आउट कर दिया। इसके बाद पवन पथिराजा और शेवोन डेनियल तीसरे ओवर में विकेट गंवा बैठे।  सदिशा राजपक्षे और रानुदा सोमराथने (0) को शून्य पर आउट करते हुए 41 रन पर पहले 5 विकेट अपने नाम किए। 

श्रीलंका के कप्तान दुनिथ वेलालेज बिना ने 67 गेंदों पर5 चौकों की मदद से 40 रन बनाए। विनूजा रणपुल इसी तरह नाबाद 53 रनों की पारी खेल रहे थे और उन्होंने केवल दो छक्के लगाए थे। लेकिन यह पर्याप्त नहीं था और पाकिस्तान के गेंदबाजों के आगे श्रीलंकाई टीम 35 ओवर भी पूरे नहीं खेल पाई और 238 रन से बुरी तरह हार गई। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News