एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी के लिए भारत आएगी पाकिस्तान-चीन की हॉकी टीम

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2023 - 07:24 PM (IST)

नई दिल्ली : तमिलनाडु के चेन्नई शहर में तीन से 12 अगस्त के बीच होने वाले सातवें एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में पाकिस्तान और चीन भी भाग लेंगे। तमिलनाडु हॉकी यूनिट (एचयूटीएन) के अध्यक्ष जे. शेखर मनोहरन ने इसकी पुष्टि की है। मनोहरन ने कहा कि चूंकि मीडिया ने 2 टीमों (चीन और पाकिस्तान) की भागीदारी पर संदेह व्यक्त किया था, इसलिए हम अब खुशी से सूचित करते हैं कि पाकिस्तान और चीन भी इस टूर्नामेंट में भाग लेंगे और उन्होंने इस बात की पुष्टि की है।

 


मनोहरन ने कहा कि एचयूटीएन ने अभ्यास मैदान के लिये स्थल चुन लिया है। अभ्यास मैदान एसडीएटी-मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम के प्रवेश द्वार के ठीक बगल का एक टेनिस कोर्ट होगा। उन्होंने कहा कि स्टेडियम के अंदर 4 टेनिस कोर्ट का बड़े पैमाने पर उपयोग नहीं किया गया था इसलिए हम अभ्यास करने के लिए मैदान को बदलकर खुश हैं। हम मई में काम शुरू करने की उम्मीद कर रहे हैं।

 


चेन्नई एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी की मेजबानी करने वाला पहला भारतीय शहर होगा। हाल के दिनों में भारत में अंतरराष्ट्रीय आयोजनों के लिए ओडिशा पहली पसंद रहा है। ओडिशा ने 2018 और 2023 में पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी के अलावा एफाआईएच प्रो लीग का आयोजन भी किया है। एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी में भारत, जापान, दक्षिण कोरिया, मलेशिया, चीन और पाकिस्तान सहित 6 एशियाई देश हिस्सा लेंगे।

Content Writer

Jasmeet