बुरे फंसे फखर जमान, बाबर आजम का समर्थन करने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जारी किया नोटिस

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 06:19 PM (IST)

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट श्रृंखला में बल्लेबाज बाबर आजम को टीम से बाहर किए जाने के बाद फखर जमान को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। फखर जमान ने दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच से बाबर आजम को बाहर किए जाने की खबर पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस संबंध में टिप्पणी की थी। जबकि उस समय तक पीसीबी ने अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा भी नहीं की थी। 

फखर ने इस फैसले को चिंताजनक बताते हुए कहा था कि पाकिस्तान के अब तक के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक बाबर आजम को बाहर किया जाना गलत संदेश देगा। फखर ने बोर्ड को खिलाड़ियों को नीचा दिखाने के बजाय उन्हें संरक्षित करने की मांग की थी। पीसीबी ने फखर जमान की इस पोस्ट पर कड़ी आपत्ति जताते हुए उसे कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बोर्ड ने कहा है कि एक केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी होने के नाते फखर को बोर्ड के खिलाफ सार्वजनिक तौर पर ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी। 

फखर ने अब तक नोटिस का जवाब नहीं दिया है। आचार संहिता के कथित उल्लंघन पर जुर्माना फखर के जवाब पर निर्भर करेगा। पीसीबी ने पिछले दो वर्ष से टेस्ट मैच में खराब फॉर्म से जूझ रहे बाबर को बाहर किए जाने के पीछे ऑस्ट्रेलिया, जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका में होने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला का हवाला देते हुए कहा था कि बाबर को आराम दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News