टी20 विश्व कप 2021 के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

punjabkesari.in Monday, Sep 06, 2021 - 01:14 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को ओमान और यूएई में 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करने के बाद मेन इन ग्रीन 24 अक्टूबर को दुबई में भारत के खिलाफ बड़े मैच के साथ अभियान की शुरुआत करेगा। न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और दो अन्य क्वालीफाइंग टीमें भी इसी ग्रुप में हैं। 

जहां तक ​​टीम का सवाल है तो उम्मीद के मुताबिक बाबर आजम टीम को कप्तानी सौंपी घई है जबकि मोहम्मद रिजवान उप-कप्तान होंगे। इमाद वसीम, हसन अली, शाहीन अफरीदी और मोहम्मद हफीज की पसंद निश्चित थी और उन्होंने टीम में जगह बनाई। दिलचस्प बात यह है कि 15 सदस्यीय टीम में किसी भी सलामी बल्लेबाज का नाम नहीं लिया गया है जबकि फखर जमान तीन रिजर्व खिलाड़ियों में से एक हैं। 

सोहैब मकसूद ने अबू धाबी में खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के दूसरे चरण के दौरान मध्य क्रम में अपने लगातार प्रदर्शन की बदौलत लाइन-अप में जगह बनाई है। मकसूद पीएसएल 2021 में 156.78 की शानदार स्ट्राइक रेट से 12 मैचों में 428 रन बनाकर कुल तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। 

अनुभवी क्रिकेटर शोएब मलिक सितंबर 2020 से प्रारूप में पाकिस्तान के लिए नहीं खेले जाने के बाद टीम से गायब हैं। कथित तौर पर कप्तान बाबर आजम मलिक को उनके अनुभव के कारण टीम में रखने के पक्ष में थे, लेकिन ऐसा लगता है कि चयनकर्ताओं ने उनके अनुरोध का खंडन किया है। पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को भी पिछले एक या दो साल के लिए बेंच पर बैठे देखा गया और वह ही इस महा मुकाबले के लिए टीम में नहीं हैं। 

शाहनवाज धानी और उस्मान कादिर अन्य रिजर्व खिलाड़ी हैं जो टीम के साथ यात्रा करेंगे। अगले महीने यूएई के लिए उड़ान भरने वाले अन्य खिलाड़ी आसिफ अली, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद हसनैन, हारिस रऊफ और आजम खान हैं। आजम पीएसएल में प्रभावशाली रहे हैं और उन्होंने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान के लिए पदार्पण भी किया। 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए पाकिस्तान की टीम : बाबर आजम, शादाब खान, आसिफ अली, आजम खान, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, शाहीन अफरीदी, सोहैब मकसूद।

रिजर्व खिलाड़ी : शाहनवाज धानी, उस्मान कादिर, फखर जमान। 

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए पाकिस्तान का पूरा शेड्यूल :

  • 24 अक्तूबर : भारत बनाम पाकिस्तान, शाम 7:30 बजे, दुबई 
  • 26 अक्तूबर : पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड, शाम 7:30 बजे, शारजाह
  • 29 अक्तूबर : अफगानिस्तान बनाम पाकिस्तान, शाम 7:30 बजे, दुबई 
  • 2 नवंबर : पाकिस्तान बनाम ग्रुप ए (ए 2) उपविजेता, शाम 7:30 बजे, अबू धाबी 
  • 7 नवंबर : पाकिस्तान बनाम ग्रुप बी (बी1) विजेता, शाम 7:30 बजे, शारजाह 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News