पहली वनडे सीरीज के लिए नीदरलैंड्स के दौरे पर जाएगी पाकिस्तान क्रिकेट टीम

punjabkesari.in Thursday, Apr 21, 2022 - 04:10 PM (IST)

लाहौर : आगामी अगस्त महीने में नीदरलैंड्स पाकिस्तानी टीम की मेजबानी करेगा। दोनों देशों के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी। दोनों देशों की बीच यह सीरीज जून 2020 में ही खेली जानी थी, लेकिन कोरोना के चलते इसे टाल दिया गया था। दोनों देशों के बीच होने वाली यह सीरीज वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा होगी। 

यह सीरीज दोनों देशों के बीच पहली एकदिवसीय सीरीज होगी। तीनों मैच 16,18 और 21 अगस्त को वीओसी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाएंगे। इससे पहले दोनों ही टीमें विश्व कप में दो (1996 और 2003) और चैम्पियंस ट्रॉफी (2002) में एक बार भिड़ चुकी हैं। पाकिस्तान ने इन तीनों ही मुक़ाबलों में जीत दर्ज की थी। 

पीसीबी के निदेशक जाकिर खान ने सीरीज को पुनर्निर्धारित करने में सहयोग देने के लिए नीदरलैंड्स क्रिकेट बोर्ड के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह नीदरलैंड्स में क्रिकेट विकास और 2023 विश्व कप के मद्देनजर दोनों ही टीमों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा। ज़ाकिर ने कहा, 'हमारी पुरुषों की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का 2021-22 सीज़न शानदार रहा और मुझे विश्वास है कि वह अच्छे क्रिकेट के साथ प्रवासी पाकिस्तानियों और डच दर्शकों का मनोरंजन करेंगे। 

यह श्रृंखला केएनसीबी को खेल के प्रति नए और युवा दर्शकों को आकर्षित करने में भी मदद करेगी।' नीदरलैंड्स इस समय सुपर लीग तालिका में 10 मैचों में दो जीत के साथ 13वें स्थान पर है जबकि पाकिस्तान ने 12 में से छह मैच जीते हैं और नौवें स्थान पर है। शीर्ष सात टीमें और मेज़बान भारत 2023 पुरुष विश्व कप के लिए सीधे क्वालिफाई करेगा। 

Content Writer

Sanjeev