लीग क्रिकेट खेलने पर मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज पर भड़के कोच मिस्बाह

punjabkesari.in Wednesday, Dec 18, 2019 - 03:10 PM (IST)

लाहौर: पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर तथा वहाब रियाज़ को गलत समय पर टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के लिए लताड़ा है। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अब एक नयी नीति पर काम कर रहा है ताकि सभी प्रारूपों के लिए खिलाड़ी उपलब्ध रह सकें। 

PunjabKesari
आमिर ने जुलाई में अपने सीमित ओवर प्रारूप और दुनियाभर में चल रहीं टी-20 लीगों पर ध्यान देने के लिए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वहीं वहाब ने सितंबर में टेस्ट क्रिकेट को अनिश्चितकाल के लिए छोड़ दिया था। वहाब ने साथ ही पाकिस्तान के घरेलू प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट कैद ए आजम ट्रॉफी से भी खुद को अलग कर लिया था। वहाब की उम्र जहां 34 वर्ष है वहीं आमिर ने केवल 27 साल की उम्र में ही टेस्ट क्रिकेट छोड़ दिया है जिस कारण से उनपर काफी सवाल उठ रहे हैं। पाकिस्तानी टीम जहां तेज़ गेंदबाज़ों की कमी से जूझ रहा है वहां दो अनुभवी खिलाड़ियों के इस प्रारूप को छोड़ने से उसे झटका लगा है। इस कारण से टीम प्रबंधन ने शाहिन शाह आफरीदी, नसीम शाह और मोहम्मद मूसा जैसे पदार्पण गेंदबाज़ों को टीम में शामिल किया है। 

PunjabKesari
मिस्बाह ने कहा, ‘हम इस बारे में गहराई से सोच रहे हैं और बहुत जल्द इसे लेकर नीति बना लंगे। आगे पाकिस्तान के लिए यह समस्या बन सकती है। हम खिलाड़ियों पर काफी खर्च करते हैं और उनसे इस खेल को वापिस देने की अपेक्षा करते हैं लेकिन उनके द्वारा ऐसा करना ठीक नहीं है। हमें हर प्रारूप में खिलाड़ियों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिये नियम बनाना होगा।'      







 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News