क्रिकेट : भारतीय होने पर दक्षिण अफ्रीका टीम के सदस्य को पाकिस्तान ने नहीं दिया वीजा

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2021 - 05:42 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका की टीम 14 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करने जा रही है। इस दौरे के दक्षिण अफ्रीका की टीम पाकिस्तान दौरे पर पहुंच गई है। लेकिन पाकिस्तान ने एक बार फिर अपना दोहरा चरित्र दिखाते हुए दक्षिण अफ्रीका टीम के भारतीय मूल के डाटा एनालिस्ट प्रसन्ना को वीजा नही दिया। इस कारण प्रसन्ना दक्षिण अफ्रीका के साथ पाकिस्तान दौरे पर नहीं जा पाए। लेकिन प्रसन्ना घर से ही प्रोटियाज टीम को मदद करते रहेंगे।

PunjabKesari

दरअसल एक रिपोर्ट के मुताबकि भारतीय मूल के प्रसन्ना को पाकिस्तान की सरकार ने वीजा देने से मना कर दिया। प्रसन्ना ने इस मुद्दे को लेकर कहा कि वह इस समय मृत शरीर की तरह महसूस कर रहें हैं। उन्होंने कहा कि वह अपने घर से ही टीम को शत प्रतिशत मदद करने की कोशिश करेंगे। यह हमारी टीम के लिए बहुत बड़ा नुकसान है क्योंकि टीम के कुछ खिलाड़ी मेरे ऊपर निर्भर हैं।

PunjabKesari

इस मुद्दे पर प्रसन्ना ने आगे कहा कि उन्होंने मुझे कहा कि आपको प्रोटोकॉल समझना होगा। मुझे यह बताया गया कि जब जिम्बाब्वे की टीम भी पाकिस्तान दौरे पर आई थी तब टीम के कोच लालचंद राजपूत को भी नहीं आने दिया गया था। इसलिए मैं अकेला नहीं हूं। पाकिस्तानी मूल के अंपायर अलीमदार भी भारत नहीं जा पाए थे।यह पहली बार नहीं हुआ है कि जब पाकिस्तान की सरकार ने किसी भारतीय को वीजा देने से इंकार किया हो। इससे पहले भी यह कई बार हो चुका है। जब बांग्लादेश की टीम भी पिछले साल पाकिस्तान के दौरे पर गई थी तब भी टीम के साथ जुड़े कई भारतीय लोगों को पाकिस्तान की सरकार ने वीजा नहीं दिया था और वह पाकिस्तान नहीं गए थे। 

गौर हो कि दक्षिण अफ्रीका की टीम पाकिस्तान की सरजमीं पर दो टेस्ट मैच और 3 टी20 मैच खेलेगा। इस सीरीज की शुरूआत 26 जनवरी से कराची के इंटरनेशनल स्टेडियम में टेस्ट मैच से होगी। इसके बाद दूसरा मैच 4 फरवरी को रावलपिंडी में खेला जाएगा। इसके बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज 11 से 14 फरवरी के बीच में खेली जानी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News