पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड से ड्रा करवाई टी20 सीरीज, घर में होने वाली फजीहत से बचे

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2024 - 12:21 AM (IST)

खेल डैस्क : लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पाकिस्तान क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के यंग खिलाड़ियों से होने वाली फजीहत से बए गए। शनिवार को पांच टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान ने जीत हासिल कर सीरीज 2-2 से ड्रा करवा ली। सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। लेकिन पांचवें मुकाबले में पाकिस्तान ने जोरदार वापसी करते हुए 9 रन से जीत हासिल कर ली। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए बाबर आजम के 69, फखर जमान के 43 रनों की बदौलत 178 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड के लिए टिम सेफर्ट ने 52 तो जोश क्लार्सन ने 38 रन बनाए लेकिन आखिरी ओवर में दो रन आऊट के कारण उनकी टीम लक्ष्य तक पहुंच नहीं पाई। 

 

 

पाकिस्तान को 5वां मुकाबला जीतने में तेज गेंदबाजी शाहीन अफरीदी की प्रमुख भूमिका रही। शाहीन ने 4 विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच भी बने। उन्होंने मैच जीतने के बाद कहा कि जो कुछ भी हो रहा है, वह टीम के लिए अच्छा है। मैं गेंद से प्रहार करने की कोशिश करता हूं, बल्ले और क्षेत्ररक्षण में भी योगदान देने की कोशिश करता हूं। गेंद थोड़ी नीची रह रही थी और इसलिए हमने विकेट-टू-विकेट गेंदबाजी और विविधता पर भी ध्यान केंद्रित किया और यह काम कर गया। जब गेंद रिवर्स हो रही होती है तो मैं चीजों को मिलाने की कोशिश करता हूं लेकिन यॉर्कर किसी भी प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ गेंद है।

 

न्यूजीलैंड के कप्तान माइकल ब्रेसवेल ने पाकिस्तान में टी20 सीरीज ड्रा होने पर कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि हम यहां आए और परिस्थितियों से तालमेल बिठाया। पाकिस्तान को श्रेय, वे आज शानदार थे। हमने बीच में कुछ विकेट खो दिए और हमने वहां गति खो दी, उसामा मीर और शाहीन अफरीदी ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। यह एक शानदार श्रृंखला रही है, इन परिस्थितियों में खेलना एक शानदार अनुभव रहा है और पदार्पण करने वालों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। 

 

वहीं, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि तेज गेंदबाजों को शुरुआत में स्विंग मिल रही थी। पावरप्ले के बाद, उसामा को विकेट से मदद मिली, हमने वही किया जो हमें स्थिति के अनुसार सबसे अच्छा लगा, हमने आज 8 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया और उनमें से चार स्पिनर थे। जब आपके पास बहुत सारे विकल्प हों तो यह मुश्किल हो जाता है। जिस तरह से हमने योजना बनाई थी, वह उस हिसाब से नहीं चली और मुझे लगा कि हम 10 रन पीछे रह गए लेकिन यह फिर भी बराबरी का स्कोर था। पूरी श्रृंखला के दौरान हमने अलग-अलग संयोजन आजमाए, हमने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किया, हमने अलग-अलग चरणों में अलग-अलग गेंदबाजों को आजमाया, हम इस पर ध्यान केंद्रित करेंगे कि हम कहां सुधार कर सकते हैं।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
पाकिस्तान :
सईम अयूब, बाबर आजम (कप्तान), उस्मान खान (विकेटकीपर), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, उसामा मीर, अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर
न्यूजीलैंड : टिम सीफर्ट, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, कोल मैककोन्ची, जेम्स नीशम, माइकल ब्रेसवेल (कप्तान), जोश क्लार्कसन, जैकरी फॉल्क्स, ईश सोढ़ी, बेन सीयर्स, विलियम ओ'रूर्के


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News