143 वनडे खेलने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर ने खोले ड्रेसिंग रूम के राज, बताई अंदर की बातें

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 02:37 PM (IST)

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए इस वक्त कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है। क्रिकेट विश्व कप में मिली हार के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मुख्य कोच से लेकर कोचिंग स्टाफ तक बदल चुका है। मुख्य चयनकर्ता  इंजमाम उल हक भी अब पीसीबी से अलग हो गए हैं। अब पीसीबी पर पाकिस्तान के ही पूर्व क्रिकेटर अजहर महमूद ने मोर्चा खोला है। महमूद ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम के राज खोलते हुए कहा कि यहां फैसले चुनिंदा लोगों तक ही सीमित रहते थे।

पाकिस्तान के लिए 143 वनडे और 21 टेस्ट खेलने वाले महमूद ने खास तौर पर पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी ऑर्थर को आड़े हाथों लिया। उनका कहना था कि ऑर्थर की टीम सिलेक्शन में भूमिका ज्यादा थी। या ऐसा कहा जाए कि टीम चयन में उनका दबदबा था। उन्होंने साथ यह भी कहा कि उन्होंने कई  बार पीसीबी अधिकारियों के आगे इस बाबत बात भी उठाई थी लेकिन उनकी बातों को तवज्जो नहीं दिया गया। 

महमूद ने एक अखबार के साथ बातचीत के दौरान कहा कि जब से पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने भारत को हराकर चैम्पियंस ट्रॉफी जीती, उसके बाद ऑर्थर का कद और बढ़ हो गया था। ऑर्थर और सरफराज अहमद प्रत्येक बढ़े फैसले लेते थे। महमूद ने इस दौरान पीसीबी के अधिकारियों पर भी भेदभाव का आरोप लगाया। उनका कहना था कि बतौर गेंदबाजी कोच पीसीबी ने कभी उन्हें अपना पक्ष रखने के लिए नहीं बुलाया। उन्होंने दावा किया कि उनके कार्यकाल के दौरान ही हसन अली, शादाब खान, शिनवारी और शाहीन जैसे गेंदबाज पाकिस्तान को मिले।

Jasmeet