पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज ने कोहली की तारीफों के पुल बांधे

punjabkesari.in Friday, Feb 09, 2018 - 03:16 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में शानदार शतकीय पारी खेली। कोहली ने 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 159 गेंदों पर 160 रनों का पारी खेली। इस शतकीय पारी के साथ सभी दिग्गजों ने कोहली की सराहना की। ये दिग्गज भारत के नहीं बल्कि विरोधी टीमों के थे। माइकल क्लार्क, डेविड वॉर्नर, जावेद मियांदाद, माइक हसी के बाद अब पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कोहली की तारीफ की है। अकरम ने कहा कि कोहली एक ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके सामने मैं भी गेंदबाजी करते समय फीका पड़ जाता। 

अकरम ने कोहली की फिटनेस के बार में बताते हुए कहा कि, ''निश्चित तौर पर फिटनेस बहुत मायने रखती है। एक निश्चित उम्र के बाद बल्लेबाज दक्ष हो जाता है और उसे अंदाजा हो जाता है कि किस तरह वह रन बना सकता है। मुझे लगता है कि कोहली को 2-3 साल पहले इसका अंदाजा हो गया कि कैसे ज्यादा से ज्यादा रन बनाते हैं और हालात के हिसाब से किस तरह के शॉट खेलने चाहिए।'' अकरम ने कहा कि अगर मैं कोहली के खिलाफ गेंदबाजी करता तो मुझे भी उनके सामने दिक्कतें आती। अकरम ने कहा, ''कोहली को खेलते देखना खुशी देता है। अगर मैं भी युवा होता और विराट कोहली के सामने गेंदबाजी करता तो मेरे लिए भी कठिनाई होती कि उनके लिए कहां गेंद फेंकूं। चाहे जिस तरह की पिच होती, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि कोहली एक संपूर्ण खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि वर्ल्ड क्रिकेट में सचिन के बाद अब उनकी बारी है।'' 

अफ्रीका के खिलाफ कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया है। कोहली अफ्रीकी सरजमी पर तीन वनडे मैचों में 318 रन बना चुके हैं। अकरम बोले कि, ''कोहली सभी चीजों में बहुत अच्छे हैं और आपने लक्ष्य का पीछा करते हुए उनके शानदार रेकॉर्ड्स को देखा ही है। वह एकदिवसीय क्रिकेट में 90 की औसत से रन बना रहे हैं और अब उन्होंने पहली पारी में भी 160 रनों (नाबाद) की पारी खेली है।'' बता दें कि भारत ने अफ्रीका के खिलाफ छह वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 की बढ़त बना ली है।