कॉमनवेल्थ हॉकी : पाकिस्तान प्लेयर से ज्यादा कोच ओल्टमैंस से रहेगा भारत को खतरा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 03, 2018 - 04:55 PM (IST)

गोल्ड कोस्ट : गत रजत पदक विजेता भारतीय हॉकी टीम गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में सात अप्रैल को जब अपने अभियान की शुरूआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करने उतरेगी तो उसके सामने इस टीम से ज्यादा उसके कोच रोलैंट ओल्टमैंस का खतरा रहेगा।

भारत पुरूष हॉकी के पूल बी में इंग्लैंड, मलेशिया, पाकिस्तान और वेल्स के साथ है। भारत का पहला ही मैच पाकिस्तान से होना है जो हमेशा की तरह इस बार भी रोमांचक मुकाबला होगा। लेकिन इस मुकाबले का रोमांच इस बात से और ज्यादा बढ़ जाता है कि पाकिस्तानी टीम के कोच ओल्टमैंस हैं जो लंबे समय तक भारतीय हॉकी से जुड़े रहे थे और भारतीय खिलाडिय़ों को काफी नजदीक से जानते हैं।  

ओल्टमैंस का चार साल तक भारतीय हॉकी से नाता रहा। पहले वह हॉकी इंडिया के हाई परफार्मेंस निदेशक थे और 2015 के बाद टीम के कोच बन गये जब पॉल वान एस को विवादास्पद परिस्थितियों में कोच पद से हटा दिया गया। ओल्टमैंस को पिछले सितंबर में असम्मानजनक तरीके से कोच पद से हटा दिया गया था। वह मार्च में पाकिस्तानी टीम के मुख्य कोच बने और ढाई साल तक वह इस टीम के कोच बने रहेंगे।

भारतीय टीम के लिए पहले मुकाबले में पाकिस्तानी टीम से ज्यादा उसके कोच ओल्टमैंस का खतरा रहेगा। भारत-पाकिस्तान मुकाबला हमेशा हाईप्रोफाइल रहा है और इस मैच में दोनों देशों की निगाहें टिकी रहती हैं। भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह ने गोल्ड कोस्ट के लिए रवाना होने से पहले कहा था कि वह इस मैच को एक सामान्य मैच की तरह लेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News