एशिया कप रद्द करने की तैयारी में पाकिस्तान, BCCI ने बनाई खास योजना

punjabkesari.in Monday, May 01, 2023 - 02:37 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की एशिया कप की मेजबानी रद्द करने की योजन में है, क्योंकि बीसीसीआई 5 देशों का टूर्नामेंट आयोजित करना चाहता है जो महाद्वीपीय टूर्नामेंट के लिए आरक्षित विंडो में हो सकता है। पाकिस्तान मीडिया से यह खबर सामने आई कि एशियाई क्रिकेट परिषद और पीसीबी के बीच गतिरोध के कारण सितंबर में पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप को रद्द कर दिया जाएगा। अब तक, बीसीसीआई अपने रुख पर कायम है कि राजनीतिक तनाव और सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए टीम पाकिस्तान का दाैरा नहीं करेगी।

पाकिस्तान ने एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की बैठक में एशिया कप के लिए एक हाइब्रिड मॉडल पेश किया, जिसके तहत अन्य टीमें अपने मैच पाकिस्तान में खेलेंगी, जबकि भारतीय टीम दूसरे देश में अपने मैच खेलेगी। पिछले महीने जब पीसीबी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने मॉडल पेश किया तो एसीसी अध्यक्ष जय शाह ने भी इसे लेकर अपना उत्साह दिखाया, लेकिन भारत लौटने के बाद उन्होंने इसका विरोध किया।

पिछली कुछ रिपोर्ट में तो यह भी सामने आया था कि हाइब्रिड मॉडल पेश करते हुए भी पाकिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए शर्तें रख दी थीं। उसके मुताबिक कुछ चुनिंदा जगहों पर ही पाकिस्तान की तरफ से मुकाबले खेलने की पेशकश हुई थी। यानी अब धीरे-धीरे यह साफ होने लगा है कि हाइब्रिड मॉडल पर शायद बात बन नहीं रही है। उसका प्रमुख कारण हो सकता है पाकिस्तान का आगामी वर्ल्ड कप के लिए भी शर्तें लगाना।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर हाइब्रिड मॉडल पर पीसीबी अड़ा रहता है, तो संभावना है कि इस साल एशिया कप नहीं हो सकता है। इसके अलावा, यदि बीसीसीआई 5 देशों के टूर्नामेंट आयोजित करने की योजना पर अमल करता है, तो एशिया कप की स्थिति और अस्पष्ट हो सकती है। इस बीच, श्रीलंका एशिया कप की मेजबानी के लिए अपनी उत्सुकता दिखा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News