T20 World cup 2024 : पाकिस्तान मजबूत टीम लेकिन फील्डिंग सबसे बड़ी कमी : मैथ्यू हेडन

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2024 - 09:43 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने कहा है कि अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम  मजबूत दिख रही है। हालांकि उन्होंने इस दौरान फील्डिंग को भी उनके लिए 'सबसे बड़ी कमी' बताया। पाकिस्तान ने इस सीजन में 4 तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी, मोहम्मद आमिर, नसीम शाह और हारिस रऊफ चुने हैं जिससे प्रतियोगिता और भी रोचक होने की उम्मीद है। संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्ट इंडीज में होने वाले इवेंट में पाकिस्तान टीम की कप्तानी बाबर आजम करते नजर आएंगे।


हेडन ने तेज गेंदबाजी आक्रमण की सराहना की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी गेंदबाजी हमेशा विश्व कप में डार्क हॉर्स की तरह होती है। उनके तेज गेंदबाजी स्टॉक अद्भुत हैं। शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह जो पिछले विश्व कप में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे, वह वापस आ चुके हैं। मोहम्मद आमिर और हारिस रऊफ को भी आ देख सकेंगे। 


अनुभवी क्रिकेटर ने पाकिस्तान की बल्लेबाजी क्षमता पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि आपके पास स्पिनिंग के लिए मध्य में शादाब खान है और एक पावर-हिटर भी है और शीर्ष पर आपके पास 3 बड़े खिलाड़ी हैं। आपके पास शीर्ष पर बाबर आजम हैं। वह स्वाभाविक नेता हैं। मोहम्मद रिजवान साझेदारियां करते हैं। फखर जमान अच्छे स्ट्राइकर हैं।


हेडन को लगता है कि पाकिस्तान के पास एक मजबूत टीम है और उन्हें आगामी टूर्नामेंट में अपनी संभावनाओं को बेहतर बनाने के लिए अपनी फील्डिंग पर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि आम तौर पर कहें तो उनकी सबसे बड़ी कमी हमेशा क्षेत्ररक्षण रही है। हालांकि वो ठोस टीम है और अमेरिका और बारबाडोस में इस टी20 विश्व कप में देखने लायक होगी। पाकिस्तान फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की टी20 सीरीज खेल रहा है। वह 6 जून को टेक्सास में अपने शुरुआती टी20 विश्व कप मैच में सह-मेजबान अमेरिका से भिड़ेगा और 9 जून को न्यूयॉर्क में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से भिड़ेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News