Mohammad Nawaz की शानदार गेंदबाजी से वेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्तान की बड़ी जीत

punjabkesari.in Saturday, Jun 11, 2022 - 04:09 PM (IST)

मुल्तान : वामहस्त स्पिनर मोहम्मद नवाज ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 19 रन देकर चार विकेट लिए जिससे पाकिस्तान ने दूसरे एकदिवसीय में वेस्टइंडीज को 120 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। पाकिस्तान ने शुक्रवार को यहां टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और कप्तान बाबर आजम (77) तथा सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक (72) की अर्धशतकीय पारियों से 8 विकेट पर 275 रन बनाने के बाद वेस्टइंडीज को 32.2 ओवर में 155 रन पर आउट कर दिया। 

वेस्टइंडीज के लिए कायल मेयर्स (33) और शामराह ब्रुक्स (42) ने दूसरे विकेट के लिए 9 ओवर में 67 रन की साझेदारी की लेकिन हसन अली की जगह अंतिम एकादश में जगह बनाने वाले मोहम्मद वसीम जूनियर (34 रन पर 3 विकेट) की गेंद पर मेयर्स के आउट होने के बाद टीम की पारी लडख़ड़ा गई। शादाब खान ने भी 40 रन देकर 2 विकेट लिए।

 

इससे पहले पाकिस्तान के लिए बाबर और इमाम ने दूसरे विकेट के लिए 130 रन की साझेदारी की।  इन दोनों के अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहा। इमाम ने 72 गेंद की पारी में छह चौके लगाए जबकि शानदार लय में चल रहे आजम ने 93 गेंद की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। दोनों बल्लेबाजों कर यह लगातार दूसरा अर्धशतक है।

वेस्टइंडीज के लिए अकील हुसैन ने 52 रन देकर तीन विकेट लिए। अल्जारी जोसेफ और एंडरसन फिलिप को दो-दो सफलता मिली। लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज को पहले ही ओवर में झटका लगा।

शाई होप (4 रन) को शाहीन शाह अफरीदी ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद मेयर्स और ब्रुक्स की साझेदारी से टीम से वापसी की लेकिन स्पिनरों की मददगार पिच में नवाज और फिर शादाब खान की फिरकी के सामने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज टिक नहीं सके। पाकिस्तान ने पहला एकदिवसीय पांच विकेट से जीता था। श्रृंखला का तीसरा मैच रविवार को खेला जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News