पाकिस्तान हाॅकी टीम को लगा बड़ा झटका, विश्व कप में भाग लेना मुशकिल

punjabkesari.in Thursday, Nov 08, 2018 - 12:14 PM (IST)

कराची: पाकिस्तान की विश्व कप हाॅकी में भाग लेने की उम्मीदों को एक और करारा झटका लगा है क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भारत में 28 नवंबर से शुरू होने वाली इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अपने देश की राष्ट्रीय हाॅकी टीम को वित्तीय मदद से देने से इन्कार कर दिया है।

पाकिस्तान हाॅकी महासंघ (पीएचएफ) ने टीम को भुवनेश्वर भेजने और खिलाडिय़ों के बकाए का भुगतान करने के लिए पीसीबी से ऋण देने की अपील की थी। पाकिस्तान के नए मुख्य कोच ताकिर दार और मैनेजर हसन सरदार ने पुष्टि की कि उन्होंने 'पीसीबी' प्रमुख एहसान मनि से बात करके उनसे विश्व कप के खर्चों के लिए ऋण मुहैया कराने का आग्रह किया था। 

दार ने कहा, ‘हमें उनसे गुरुवार को बैठक करनी थी लेकिन कुछ जरूरी मसलों के कारण उन्होंने हमसे फोन पर बात की। उन्होंने स्पष्ट किया कि पीसीबी पीएचएफ को किसी तरह का अग्रिम ऋण नहीं दे सकता है क्योंकि बोर्ड ने लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत) तौकिर जिया के कार्यकाल के दौरान महासंघ को जो ऋण दिया था उसे लौटाया नहीं।’ 

पीसीबी सचिव शाहबाज अहमद ने एक अखबार से कहा कि राष्ट्रीय टीम की विश्व कप में भाग लेने की संभावना कम होती जा रही है क्योंकि सरकार ने 80 लाख रूपये का अनुदान देने के 'पीएचएफ' के आवेदन का अब तक जवाब नहीं दिया है। उन्होंने कहा, ‘हमने अब एक सप्ताह के अंदर अनुदान जारी करने के लिए सीधे प्रधानमंत्री सचिवालय को लिखा है। अगर ऐसा नहीं होता है तो हमारे लिए टीम को भारत भेजना बहुत मुश्किल होगा।’ विश्व कप 28 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच भुवनेश्वर में खेला जाएगा।

Rahul