Team india की जर्सी पर लिखा जाएगा पाकिस्तान का नाम, जानिए क्यों होगा ऐसे

punjabkesari.in Saturday, Aug 12, 2023 - 12:45 AM (IST)

खेल डैस्क : भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैचों ने हमेशा प्रशंसकों का ध्यान खींचा है। कई मौकों पर दर्शकों का उत्साह भी सीमाएं पार करता दिखता है। भारत और पाकिस्तान के बीच अगले तीन महीनों में चार मुकाबले होने की उम्मीद है। पहले टीम इंडिया और पाकिस्तान एशिया कप में आमने सामने होंगे। इसके बाद क्रिकेट विश्व कप में दोनों टीमें खेलेंगी।

 

बहरहाल, एशिया कप को लेकर लंबे समय से चल रही माथापच्ची दूर हो गई है। एशिया कप पाकिस्तान और श्रीलंका में संयुक्त तौर पर खेला जाएगा।


भारतीय टीम के सारे मैच श्रीलंका में होने हैं। दिलचस्प बात यह है कि एशिया कप 2023 की आधिकारिक जर्सियों में टीम इंडिया की वर्दी पर 'पाकिस्तान' शब्द लिखा होगा, जिससे क्रिकेट फैंस में अजब स्थिति बन गई है।

 

भारत की टीम की जर्सी के सामने एशिया कप 2023 लोगो के ठीक ऊपर "पाकिस्तान" शब्द लिखा होगा। यह स्वीकृति तब आई है जब कॉन्टिनेंटल कप के लिए प्राथमिक मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान के पास है। एशिया कप 2023 में भारत का सफर 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से शुरू होने वाला है। भारत बनाम पाकिस्तान अहम मुकाबला कैंडी में होगा।

 

एशिया कप के दौरान ही भारत और पाकिस्तान के बीच 2 से तीन मुकाबले होने की उम्मीद है। दोनों टीमें एक ही ग्रुप में हैं। इसके बाद फाइनल में पहुंचने से पहले भी इनकी एक भिड़ंत संभव हैं। अगर दोनों टीमें फाइनल में हुईं तो एक और जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल सकता है।

Content Writer

Jasmeet