भारत से हारने पर भी पाकिस्तान को प्लेइंग 11 में बदलाव नहीं करना चाहिए : पूर्व पाक क्रिकेटर

punjabkesari.in Friday, Sep 01, 2023 - 02:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान ने हमेशा विश्व स्तरीय तेज गेंदबाज पैदा किए हैं। शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह की मौजूदा तिकड़ी आधुनिक क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ में से एक है। मोहम्मद रिजवान के रूप में पाकिस्तान के पास सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर-बल्लेबाजों में से एक है। उनकी बल्लेबाजी भी इमाम-उल-हक और बाबर आजम जैसे बल्लेबाजों के 50 से अधिक के औसत के साथ व्यवस्थित दिखती है। शादाब खान और मोहम्मद नवाज जैसे ऑलराउंडर टीम को सही संतुलन देते हैं। 

इस सब की ओर इशारा करते हुए पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक ने 'मेन इन ग्रीन' से आग्रह किया कि अगर वे शनिवार 2 सितंबर को एशिया कप में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ आगामी मुकाबला हार भी जाएं तो भी अंतिम एकादश बरकरार रखें। उन्होंने कहा, 'देखिए, मौजूदा पाकिस्तान 11 अच्छी तरह से संतुलित है। आपके पास मध्यक्रम में उचित बल्लेबाज और ऑलराउंडर हैं। आपके पास पेस और स्पिन आक्रमण में पूरी ताकत है। तुम्हारे पास सब कुछ है। आपके पास एक ही टीम होनी चाहिए, यह सबसे अच्छा संयोजन है। भले ही हम भारत के खिलाफ मैच हार जाएं, आपको मौजूदा टीम में बदलाव नहीं करना चाहिए। यह हमारी सबसे अच्छी टीम है।' 

पाकिस्तान ने इस साल वनडे क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस साल अब तक 12 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें नेपाल से मुकाबला भी शामिल है। बाबर एंड कंपनी ने 9 गेम जीते हैं और तीन हारे हैं। उनकी पांच जीतें न्यूजीलैंड के खिलाफ आईं, उनमें से तीन अफगानिस्तान के खिलाफ और एक एशिया कप के कर्टेन रेजर में रोहित पौडेल की टीम नेपाल के खिलाफ मिली। 

Content Writer

Sanjeev