ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 09, 2022 - 11:58 AM (IST)

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा कर दी है। टीम में 16 खिलाड़ियों के अलावा 5 रिजर्व खिलाड़ियों को रखा गया है। ये टेस्ट सीरीज रावलपिंडी, कराची और लाहौर में खेली जाएगी। 2021 में दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे टेस्ट के लिए टीम में रहे हारिस रऊफ ने ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ की जगह वापसी की है जबकि आखिरी बार 2020-21 सत्र में न्यूजीलैंड में खेलने वाले शान मसूद ने आबिद अली की जगह ली है। यासिर शाह को रिजर्व पूल में जोड़ा गया है। 

टेस्ट खिलाड़ी जो पाकिस्तान सुपर लीग 2022 में शामिल नहीं हैं 16 फरवरी को कराची में नेशनल स्टेडियम में आयोजित होने वाले प्रशिक्षण शिविर के लिए एकत्रित होंगे। मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने कहा कि हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण घरेलू श्रृंखला के लिए निरंतरता का विकल्प चुना है और परिवर्तन केवल वहीं किए गए हैं जहां बिल्कुल आवश्यक है। लड़कों को आत्मविश्वास देना है, उन्हें खेल के लंबे संस्करण में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत करना है। 2021 और भविष्य के लिए पक्ष बनाना जारी रखें। 

उन्होंने कहा, ये घरेलू सर्किट में उपलब्ध सबसे अच्छे, सबसे प्रतिभाशाली और इन-फॉर्म खिलाड़ी हैं। मुझे विश्वास है कि वे ऑस्ट्रेलिया की एक मजबूत टीम के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन करेंगे। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पुष्टि की है कि सकलैन मुश्ताक अगले 12 महीनों के लिए मुख्य कोच के रूप में बने रहेंगे जबकि उन्होंने शॉन टैट को 12 महीने के लिए तेज गेंदबाजी कोच और मोहम्मद यूसुफ को ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त करने की भी घोषणा की। 

पाकिस्तान टीम : बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, अब्दुल्ला शफीक, अजहर अलू, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाम-उल-हक, मोहम्मद नवाज, नौमान अली, साजिद खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, जाहिद महमूद। 

रिजर्व : यासिर शाह, सरफराज अहमद, नसीम शाह, मोहम्मद अब्बास, कामरान गुलाम 

प्लेयर स्पोर्ट पर्सनेल : मंसूर राणा (प्रबंधक), सकलैन मुश्ताक (मुख्य कोच), शाहिद असलम (मुख्य कोच के सहायक), मोहम्मद यूसुफ (बल्लेबाजी कोच), शॉन टैट (गेंदबाजी कोच), क्लिफ डीकॉन (फिजियोथेरेपिस्ट), ड्रिकस सायमन (ट्रेनर / स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच), अब्दुल मजीद (फील्डिंग कोच) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News