पाकिस्तान टीम C और D ग्रेड टीमों को हराकर बनी नंबर 1 वनडे टीम : मिस्बाह उल हक

punjabkesari.in Friday, Oct 06, 2023 - 04:15 PM (IST)

खेल डैस्क : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) ने पाकिस्तान की वनडे रैंकिंग में नंबर 1 होने पर सख्त टिप्पणियां की हैं। इस साल की शुरूआत में पाकिस्तान की टीम नंबर 1 पर पहुंच गई थी। ऐसे में मिसबाह ने इस पर बात करते हुए कहा कि यह उपलब्धि कमजोर ऑस्ट्रेलियाई और न्यूजीलैंड (Australian and New Zealand) टीमों के खिलाफ जीत से मिली थी।

 

 

मिस्बाह ने रैंकिंग के पीछे के कारणों पर बोलते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान दौरे पर अपनी सी और डी टीमें भेजीं। उनपर जीत से हमारी रेटिंग बढ़ी। जब वेस्टइंडीज और अन्य टीमें आईं तो हमने उनके खिलाफ भी जीत हासिल की। हम पहले नंबर पर आए हमें खुशी हुईं, लेकिन सच यह है कि हमें सच्चाई से नजर नहीं हटानी चाहिए थी।

 

मिसबाह बोले- ऑस्ट्रेलिया की सी टीम ने भी हमें एक गेम में हरा दिया। चूंकि न्यूजीलैंड के सभी प्रमुख खिलाड़ी आईपीएल के लिए रवाना हो चुके थे, तभी उनकी डी टीम आ गई। हमारी मुख्य टीम मैदान पर थी लेकिन न्यूजीलैंड ने हमें कड़ी चुनौती दी। हमें ईमानदार होने की जरूरत है कि हम कहां खड़े हैं। यहां रैंकिंग मायने नहीं रखती।

 

 

बता दें कि पाकिस्तान ने इसी साल मई में कराची में हुए वनडे मैच के दौरान न्यूजीलैंड को 102 रनों से हराकर वनडे रैंकिंग में टॉप किया था। मिस्बाह ने कहा कि पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने कमजोर लाइन-अप वाली टीमों का सामना कर यह उपलब्धि हासिल की है। पाकिस्तान ने साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत (2-1) और वर्ष की शुरुआत में न्यूजीलैंड पर 4-1 की जीत के बाद यह टिप्पणियां की हैं।

Content Writer

Jasmeet