2022 एशिया कप की मेजबानी कर सकता है पाकिस्तान : रिपोर्ट

punjabkesari.in Thursday, May 20, 2021 - 01:44 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : एशिया कप 2021 को आधिकारिक रूप से स्थगित करने के साथ ही अब यह जानकारी सामने आ रहा है कि टूर्नामेंट लगातार वर्षों 2022 और 2023 में खेला जाएगा। एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान द्वारा टूर्नामेंट के 2022 संस्करण की मेजबानी करने की संभावना है, वहीं श्रीलंका 2023 एशिया कप की मेजबानी करेगा।

इससे पहले, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एहसान मनी ने पुष्टि की थी कि अगर भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब होता है तो इस साल जून में होने वाला एशिया कप स्थगित होने की संभावना है। एशिया कप पिछले साल जाने के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन इसे इस साल के लिए स्थगित कर दिया गया। 

मणि ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कराची में संवाददाताओं से कहा था कि अभी, ऐसा लग रहा है कि एशिया कप इस साल नहीं होगा क्योंकि डब्ल्यूटीसी फाइनल जून में होने वाले हैं। श्रीलंका ने कहा था कि वे जून में टूर्नामेंट की मेजबानी करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा, "तारीखें आपस में टकरा रही हैं। हमें लगता है कि टूर्नामेंट आगे नहीं बढ़ेगा और हमें टूर्नामेंट को 2023 तक बढ़ाना पड़ सकता है। 

गौर हो कि 2018 के बाद एशिया कप नहीं हुआ है। 2020 के लिए नियोजित टूर्नामेंट को कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित करना पड़ा था। भारत टूर्नामेंट के पिछले 2 संस्करण जीतने में सफल रहा है। 

Content Writer

Sanjeev