पाकिस्तान सफेद गेंद श्रृंखला के लिए करेगा श्रीलंका की मेजबानी

punjabkesari.in Thursday, Apr 14, 2022 - 03:46 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान सफेद गेंद श्रृंखला के लिए श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम की मेजबानी करेगा, जिसमें आईसीसी महिला चैंपियनशिप के वनडे मैच भी शामिल हैं। दोनों टीमें 24 मई से पांच जून तक के इस दौरे में पहले कराची में तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगी, उसके बाद तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। 

पहला टी-20 24 मई को, 26 मई को दूसरा और 28 मई को तीसरा टी-20 मैच खेला जाएगा, जबकि एक, तीन और पांच जून को तीन वनडे मैच होंगे, जो आईसीसी महिला चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे, जिसमें अंतिम चक्र में पाकिस्तान न्यूजीलैंड, वेस्ट इंडीज और श्रीलंका से आगे पांचवें स्थान पर रहा था। दोनों श्रृंखलाओं के सभी मैच कराची के साउथेंड क्लब पर खेले जाएंगे। यहां दिसंबर 2018 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के बाद से पाकिस्तान की पहली अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेली जाएगी। 

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ पहली बार अपनी सरजमीं पर महिला चैंपियनशिप मैच खेलने को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने इस बारे में कहा, ‘हमारे लिए अपनी सरजमीं पर आईसीसी महिला चैंपियनशिप मैच खेलना सौभाग्य की बात है और पाकिस्तान टीम श्रीलंका का स्वागत करने के लिए बहुत उत्साहित है। यह सीजन हमें नई शुरुआत करने और घरेलू एडवांटेज का अधिकतम लाभ उठाने का अवसर प्रदान करेगा। 

मुझे यकीन है कि टीम अपनी पूरी क्षमता से प्रदर्शन करेगी और पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों, जिन्होंने हमें बहुत समर्थन दिया है, को बेहतर और कंसिसटेंट परिणाम देखने को मिलेंगे।' समझा जाता है कि दोनों टीमें 19 मई को कराची पहुंचेंगी और टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से पहले तीन दिन अभ्यास करेंगी। कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से पहली बार पाकिस्तान में कोई सीरीज बायो-बबल के बाहर खेली जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News