हम तो जीत के लिए जा रहे थे, लेकिन फिर हमारी योजना बदल गई : बाबर

punjabkesari.in Friday, Jan 06, 2023 - 08:11 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने माना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन शुक्रवार को टीम चाय के बाद जीत के लिए जा रही थी। सरफराज खान के शानदार शतक के बाद कराची में दूसरा टेस्ट रोमांचक ड्रॉ पर समाप्त हुआ, जब मेजबान टीम केवल एक विकेट शेष बचाने में सफल रही।

मैच समाप्ति के बाद बोलते हुए आजम ने कहा कि चाय के बाद की योजना लक्ष्य का पीछा करने की थी क्योंकि सरफराज और सऊद शकील ने कुछ मौके लिए। पाकिस्तान के कप्तान ने कहा कि योजना अंतिम सत्र तक चीजों को सरल रखने की थी और अगर मध्य क्रम में उनकी साझेदारी होती तो यह एक अलग योजना होती। आजम ने कहा, "चाय के बाद हमारी योजना लक्ष्य का पीछा करने की थी। सरफराज ने गति बढ़ाई और सऊद ने कुछ मौके लिए, और तभी हमने सोचा कि हम इसके लिए जाएंगे। हमारी योजना अंतिम सत्र तक चीजों को सरल रखने की थी। अगर हमें मध्यक्रम में साझेदारी मिलती तो यह एक अलग योजना होती। आगा सलमान के आउट होने के बाद हमारी योजना बदल गई।"

पाकिस्तान ने घर में जीत के बिना 2021-23 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र को समाप्त कर दिया, लेकिन आजम ने कहा कि वह सकारात्मक थे और वे उन पर काम करना चाहते थे। आजम ने कहा, "हमने लोगों की अपेक्षाओं के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन सकारात्मकताएं थीं। हम सकारात्मकताओं को चमकाना चाहते हैं और नकारात्मकताओं को दूर करना चाहते हैं।"

पाकिस्तान के कप्तान ने भी टीम में सपने में वापसी के बाद सरफराज की तारीफ की और कहा कि विकेटकीपर ने पिछले चार सालों में अपने भीतर की आग को मरने नहीं दिया। आजम ने कहा, "उनके लिए सपने की वापसी है। सैफी भाई ने चार साल में अपने भीतर की आग को नहीं बुझने दिया। काम की नैतिकता हमेशा बनी रही और अपनी बारी का इंतजार करते रहे। हम थोड़े समय के लिए भी जीत सकते थे, और यह उनके आत्मविश्वास और विश्वास के कारण था।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News