एशिया कप की मेजबानी छोड़ना चाहता है पाकिस्तान, एहसान मनी ने कही ये बात

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 09:08 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) प्रमुख एहसान मनी ने बुधवार को संकेत दिया कि शायद देश इस साल एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के लिए अपने मेजबानी अधिकार छोड़ सकता है। नेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान सुपर लीग ट्रॉफी लांच के मौके पर बात करते हुए मनी ने कहा कि एशिया कप के स्थल पर फैसला एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) में सभी शेयर धारकों की राय के हिसाब से किया जाएगा। 

मनी यह जानकारी पीएसएल की नई ट्रॉफी लांच करते समय दी और कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि एसोसिएट सदस्यों की कमाई प्रभावित नहीं हो। यह पूर्ण सदस्यों के बारे में नहीं है बल्कि एसोसिएट सदस्यों के बारे में है। एसीसी को मार्च के पहले हफ्ते में मिलना है और इसमें एशिया कप के स्थलों और अन्य जानकारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

बता दें कि भारत ने पाकिस्तान में एशिया कप टूर्नामेंट खेलने से इंकार कर दिया था जिसके कारण किसी तटस्थ स्थल पर मैच खेलने की बात कही थी। भारत और पाक के बीच साल 2012 से ही दोनों टीमो के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। पाकिस्तान के क्रिकेटर अक्सर भारत से सीरीज खेलने की मांग करते रहते हैं और इसे एशेज से भी बड़ी क्रिकेट की मानते हैं।

Jasmeet