हार्दिक पांड्या को न्यूजीलैंड दौरे के लिए क्यों नहीं मिली टीम में जगह, सामने आई बड़ी वजह

punjabkesari.in Wednesday, Jan 22, 2020 - 11:20 AM (IST)

नई दिल्ली : हाल में फिटनेस टेस्ट में विफल होने वाले हरफनमौला हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के नाम पर न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम के लिए विचार नहीं किया गया। यह पता चला है कि पांड्या की फिटनेस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जरूरतों के मुताबिक नहीं है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए उन्हें बड़ौदा के लिए कम से कम एक घरेलू मैच खेलना होगा। इसके बाद ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उनके नाम पर विचार होने की संभावना है।

हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया में जगह न मिलने का कारण 

हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी कार्यभार से जुड़ा परीक्षण नहीं दिया था जो पीठ की चोट से वापसी करने वाले गेंदबाज के लिए जरूरी होता है। बड़ौदा के 26 साल के इस क्रिकेटर ने दावा किया था कि वह न्यूजीलैंड दौरे के दूसरे हिस्से के लिए फिट हो जाएंगे लेकिन बीसीसीआई से जुड़े सूत्र कहा कि वह पांड्या का निजी व्यक्तिगत आकलन था।

हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर सवाल 

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘उसे लगा होगा कि वह फिट हो गया। लेकिन उसके ट्रेनर एस रजनीकांत के दावों के उलट वह फिटनेस टेस्ट में विफल हो गया। यह यो-यो टेस्ट नहीं था लेकिन गेंदबाजी फिटनेस के लिए वह कार्यभार परीक्षण में विफल रहे जिसका मोटे तौर पर मतलब होता है फिटनेस टेस्ट में असफल होना।' 

Sanjeev