ऑस्ट्रेलिया में चौथी इनिंग में फिफ्टी प्लस रन बनाने वाले सबसे युवा विकेटकीपर बने पंत

punjabkesari.in Monday, Jan 11, 2021 - 01:22 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट के दौरान भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बड़ा रिकाॅर्ड बना दिया है। पंत ने तीसरे टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन शानदार पारी खेलकर चौथी इनिंग में ऑस्ट्रेलिया में फिफ्टी प्लस रन बनाने वाले सबसे युवा विकेटकीपर बने गए हैं। 

पंत ने 23 साल और 95 दिनों में ये कमाल करते हुए ऑस्ट्रेलिया में चौथी इनिंग में अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज बने। पंत ने ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर इयान हीली का रिकाॅर्ड तोड़ा जिन्होंने 24 साल और 216 दिनों में इस उपलब्धि को हासिल किया था। पंत ने अपनी पारी के दौरान 118 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 97 रन बनाए। वह नाथन लियोन की गेंद पर कमिंस के हाथों कैच आउट हुए। 

मैच की बात करें तो भारत ने ऑस्ट्रेलिया से मिले 407 रन के लक्ष्य के जवाब में पांचवें दिन 98/2 स्कोर के साथ शुरूआत की। कप्तान अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम जीतती नजर आ रही थी। लेकिन रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी के कारण मैच ड्राॅ हो गया। अश्विन ने 128 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 39 रन जबकि विहारी ने 161 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से मात्र 23 रन बनाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News