ऋषभ पंत ने 2 बार छोड़ा पोकोवस्की का कैच, खिलाड़ी ने डेब्यू मैच में लगा दिया अर्धशतक

punjabkesari.in Thursday, Jan 07, 2021 - 04:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लम्बे समय से महेंद्र सिंह धोनी के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है। लेकिन जिस तरह से वह बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग करते हैं, हर मैच में उन पर सवाल खड़े हो जाते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन भी पंत के हाथों दो बार कैच छूटा जिसका खामियाजा टीम इंडिया को भुगतना पड़ा। 

पंत ने एक नहीं बल्कि 2 बार ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू करने वाले विल पोकोवस्की का कैच छोड़ा जिस कारण वह अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे। पंत ने पहला कैच 22वें ओवर में छोड़ा। इस दौरान रविचंद्रन अश्विन के ओवर में कर रहे थे और ऑस्ट्रेलिया 26 रन पर खेल रही थी। अश्विन ने स्पिन फैंकी और गेंद पोकोवस्की के बल्ले के किनारे से लगते हुए सीधे पंत के हाथों में गई लेकिन उन्होंने साधारण सी कैच छोड़ थी। इस पर अश्विन को काफी गुस्सा भी आया था। 

पोकोवस्की को दूसरा मौका पंत ने 26वें ओवर में दिया। इस दौरान मोहम्मद सिराज गेंदबाजी कर रहे थे। सिराज ने 26वें ओवर में एक बाउंसर डाला और उन्होंने फिर से कैच छोड़ दिया। पोकोवस्की तीसरी बार 29वें ओवर में उस समय भाग्यशाली रहे जब वह रन ले रहे थे और इस दौरान वह रन आउट होने से बच गए। इस तरह पोकोवस्की ने पंत के कैच छोड़ने के कारण अपना अर्धशतक पूरा किया और 110 रन पर 4 चौकों की मदद से 62 रन बनाकर नवदीप सैनी की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए। 

लोगों ने ट्विटर पर जमकर किया ट्रोल 

Sanjeev