ऋषभ पंत का करियर खत्म! कप्तान विराट कोहली ने दिया चौंकाने वाला बयान

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 01:59 PM (IST)

बेंगलुरु : भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पिछले साल से ही खराब फार्म में चल रहे हैं जिस कारण अब भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बड़ा बयान देते हुए ये साफ कर दिया है पंत की जगह टीम के लिए सही विकल्प क्या है। कोहली ने रविवार को कहा कि टीम में विकेटकीपर बैस्टमैन के रूप में केएल राहुल (KL Rahul) बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि वह टीम में उसी तरह संतुलन बनाए रखते हैं जैसे 2003 के विश्व कप में राहुल द्रविड़ ने भूमिका निभाई थी। कोहली के इस बयान के बाद ये साफ हो गया है कि अब विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर पंत को मौका नहीं मिलने वाला। 

विराट कोहली का बल्लेबाजी क्रम को लेकर बयान 

कोहली ने यहां संवाददाता सम्मेलन में एकदिवसीय विश्व कप में चौथे पायदान के खिलाड़ी के बारे में पूछे जाने पर कहा, 'मेरा मानना है कि टीम में खिलाड़ियों के स्थान को लेकर स्पष्टता नहीं होने से हमें अतीत में नुकसान हुआ। अब हम इस बात को अच्छी तरह समझते हैं, हम इसी क्रम के साथ कुछ समय तक चलेंगे और आकलन करेंगे कि यह सही है या गलत।' उन्होंने कहा, 'हम अच्छा खेल रहे हैं। टीम में कोई बदलाव नहीं है और हमने लगातार 2 मैच जीते हैं। इसकी कोई वजह न खोजिए कि हमने टीम में कोई बदलाव नहीं किया। ऐसा टीम की बेहतरी के लिए किया गया।' 

केएल राहुल विकेटकीपिंग में प्रदर्शन

गौर हो कि पंत काफी समय से आउट ऑफ फार्म चल रहे हैं और विकेटकीपिंग में भी वह बड़ी गलियां करते देखे गए हैं। वहीं केएल राहुल की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में केएल राहुल ने बल्ले के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से सीरीज के दौरान पहले मैच में तीसरे नम्बर (47) पर बल्लेबाजी की। वहीं दूसरे मैच में पांचवें नम्बर (80) और रविवार को अंतिम मैच में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग पर उतरे और खुद (19) को साबित किया। 

Sanjeev