मैदान में पंत की वापसी, नेट प्रैक्टिस के दौरान हेलीकॉप्टर शाॅट लगाते दिखे ऋषभ; Video

punjabkesari.in Monday, Jul 20, 2020 - 05:11 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना वायरस के मामले भारत में प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। वहीं चार महीनों के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम धीरे-धीरे मैदान पर लौट रही है और खिलाड़ी मैदान पर प्रैक्टिस करते दिखाई दे रहे हैं। हाल ही में युवा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने नया वीडियो शेयर किया है जिसमें वह पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का मशहूर हेलीकॉप्टर शाॅट लगाते हुए दिखाई दिए। 

पंत ने इंस्टाग्राम पर नेट्स प्रैक्टिस की वीडियो शेयर की है। वीडियो में देखा जा सकता है कि लम्बे समय पश्चात मैदान में उतरने के बाद भी वह आसानी से शाॅट्स लगा रहे थे। इस वीडियो को 2.83 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है। वहीं पंत के चाहने वालों ने उनकी बल्लेबाजी देखकर उनका हौसला भी बढ़ाया। 

गौर हो कि पिछला साल पंत के लिए कुछ खास नहीं रहा और अपने खराब शाॅट्स के कारण वह लगातार मौके मिलने के बाद भी खुद को साबित करने में नाकामयाब रहे। इस साल कोरोना वायरस के कारण टीम ने ज्यादा नहीं खेला है ऐसे में जब क्रिकेट की वापसी होगी तो पंत मौका मिलने पर कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहेंगे और खुद को साबित करने का कोई मौका नहीं छोड़ने वाले। 

जहां तक रिकाॅर्ड की बात हैं तो पंत ने साल 2017 में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के साथ टीम इंडिया में डेब्यू किया था। पंत ने अब तक टी20 में 28 मैच खेले जिसमें 25 इनिंग्स में बल्लेबाजी करते हुए 410 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 2 अर्धशतक लगाए और हाईएस्ट 65 रहा। वहीं वनडे में 16 मैचों की 14 इनिंग्स में पंत के नाम 374 रन हैं। वनडे में एक अर्धशतक के साथ पंत का हाईएस्ट 71 है। टेस्ट की बात करें तो 13 मैचों की 22 इनिंग्स में खेलते हुए 159 रन के हाईएस्ट के साथ 814 रन बनाए जिसमें 2 अर्धशतक और 2 शतक शामिल हैं। 

Sanjeev