धोनी से तुलना होने पर पहली बार बोले पंत- मैं इतना नहीं सोचता

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 07:12 PM (IST)

जालन्धर : टीम इंडिया के नवोदित खिलाड़ी रिषभ पंत की लंबे समय से महेंद्र सिंह धोनी के साथ क्रिकेट फैंस तुलना करते आए हैं लेकिन अब पंत ने पहली बार खुद ही आगे आकर धोनी के साथ अपनी तुलना पर अपना पक्ष रखा है। पंत ने कहा- मैं खिलाड़ी के तौर पर अपनी तुलना के बारे में नहीं सोचता। मैंने उनसे (धोनी) बहुत कुछ सीखा है। वह इस गेम के लीजैंड है। मैं नहीं चाहता कि लोग मेरी तुलना उनसे करें लेकिन मैं उन्हें रोक नहीं सकता। मैं उनके काफी नजदीक हूं मैं उनसे हर बात करता हूं जिससे मैं ऑन और ऑफ फील्ड खुद के प्रदर्शन में सुधार ला सकूं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिले दो वनडे में कुछ खास प्रदर्शन न कर पाने पर पंत ने कहा- सीरीज दौरान मुझे कोहली और धोनी से बहुत कुछ सीखने को मिला। मैंने उनसे सीखा कि कैसे अनुशासन में रहकर प्रैशर को झेलते हैं। कैसे दूसरों की गलतियों से सीखते हैं और अपना खेल सुधारते हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वार्न द्वारा पंत की विश्व कप के लिए बतौर बल्लेबाजी तरफदारी करने पर उन्होंने कहा कि मैं विश्व कप के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूं। क्योंकि अभी हम भारत में खेले हैं जबकि इंगलैंड की परिस्थितियां बिल्कुल अलग है। पिछले सप्ताह हमारी ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज थी। अब आईपीएल शुरू हो जाएगा। अब जब मैं इंगलैंड जाऊंगा तभी आगे की सोचूंगा।

Jasmeet