पैरालंपिक के कांस्य पदक विजेता शरद कुमार को हार्ट इनफ्लेमेशन

9/23/2021 7:42:12 PM

नई दिल्ली : टोक्यो पैरालिम्पिक कांस्य पदक विजेता ऊंची कूद के एथलीट शरद कुमार ‘हार्ट इनफ्लेमेशन’ (सीने में जलन) से पीड़ित हैं और उन्होंने कुछ और परीक्षण कराए हैं जिनकी रिपोर्ट आनी बाकी है।

कुमार ने 31 अगस्त को टोक्यो पैरालिम्पिक में टी-42 ऊंची कूद स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था। उन्हें पिछले सप्ताह सीने में जकडऩ की शिकायत के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया।

कुमार ने कहा- शुरूआती रिपोर्ट में पता चला है कि मेरे दिल की मांसपेशियों में सूजन है। पटना में जन्में 29 साल के कुमार छतरपुर में रहते हैं। कुमार को इस सप्ताह के शुरू में अस्पताल से छुट्टी मिल गई लेकिन उन्हें कुछ और जांच के लिए वापस आना पड़ा।

उन्होंने कहा कि मैं यहां कुछ और जांच के लिए वापस आया हूं। मैं सिर्फ 10 मिनट की दूरी पर रहता हूं, मैंने अस्पताल के अधिकारियों से कहा कि मुझे घर जाने दें। कुमार को बचपन में पोलियो की गलत दवाई देने के कारण बायें पैर में लकवा मार गया था।

शरद ने पिछले महीने टोक्यो में टी-42 फाइनल में हिस्सा लिया था जबकि अपनी स्पर्धा से पहले ट्रेनिंग के दौरान उनके घुटने में चोट लग गई थी। बाद में उन्होंने खुलासा किया था कि चोट के कारण वह प्रतियोगिता से हटने का विचार कर रहे थे। लेकिन उन्होंने 1.83 मीटर की कूद लगाकर कांस्य पदक जीता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

static