पैरालंपिक खेल : भाविनाबेन टेबल टेनिस के नॉकआउट दौर में, सोनलबेन बाहर

punjabkesari.in Thursday, Aug 26, 2021 - 09:25 PM (IST)

टोक्यो : भारतीय खिलाड़ी भाविनाबेन पटेल गुरुवार को यहां ग्रेट ब्रिटेन की मेगान शैकलटन पर 3-1 की जीत से टोक्यो पैरालंपिक खेलों की टेबल टेनिस प्रतियोगिता के महिला एकल क्लास 4 के नॉकआउट दौर में पहुंच गई। भारत की 34 वर्षीय खिलाड़ी ने विश्व में नौवें नंबर की शैकलटन को 41 मिनट तक चले मैच में 11-7, 9-11, 17-15, 13-11 से हराया। विश्व में 12वें नंबर की भारतीय के लिए यह करो या मरो वाला मैच था। उन्होंने पहला गेम केवल आठ मिनट में जीता लेकिन शैकलटन ने दूसरा गेम जीतकर अच्छी वापसी की। इसके बाद अगले दो गेम में दोनों खिलाड़ियों ने अपनी जी जान लगा दी लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने महत्वपूर्ण मौकों पर अंक बनाए और जीत हासिल करने में सफल रही। 

स्पर्धा में हिस्सा ले रही एक अन्य भारतीय सोनबबेन मनुभाई पटेल को हालांकि शिकस्त का सामना करना पड़ा और उनका अभियान थम किया। उन्हें क्लास 3 महिला एकल के अपने दूसरे मैच में कोरिया की एमजी ली के खिलाफ 12-10 5-11 3-11 9-11 12-10 5-11 3-11 9-11 से शिकस्त झेलनी पड़ी। वह बुधवार को अपने पहले ग्रुप मैच में भी हार गई थी। क्लास तीन वर्ग में खिलाड़ियों का अपन कमर पर नियंत्रण नहीं होता लेकिन इसके बावजूद उनके हाथों पर इसका न्यूनतम असर होता है। भाविनाबेन ने मैच के बाद कहा कि मैं आगामी मैचों में बेहतर प्रदर्शन करना चाहती हूं। मैंने आज धैर्य बनाए रखने की और गेंद पर ध्यान लगाये रखने की कोशिश की। मैंने किसी नकारात्मक विचार से अपना ध्यान भंग नहीं होने दिया।

उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि मैं इस कड़े मुकाबले में जीत दर्ज करने में सफल रही। मैंने एक-एक अंक के लिए संघर्ष किया। मैंने हार नहीं मानी। भाविनाबेन की यह टूर्नामेंट में पहली जीत है क्योंकि वह पहले मैच में विश्व की नंबर एक चीनी खिलाड़ी झोउ यिंग से 0-3 से हार गई। भाविनाबेन के दो मैचों में तीन अंक रहे और वह यिंग के साथ नॉकआउट चरण में पहुंचने में सफल रही।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News