Paris Olympics : लक्ष्य सेन ने दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी को हराया, नॉकआउट के लिए किया क्वालीफाई

punjabkesari.in Wednesday, Jul 31, 2024 - 03:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) ने बुधवार 31 जुलाई को यहां अंतिम ग्रुप मैच में इंडोनेशिया के विश्व नंबर 3 जोनाथन क्रिस्टी पर सीधे गेम में शानदार जीत के साथ ओलंपिक (Olympics) पुरुष एकल बैडमिंटन प्रतियोगिता के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। लक्ष्य 8 साल बाद ओलंपिक नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। 

2021 विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता, अल्मोड़ा के 22 वर्षीय खिलाड़ी ने शानदार परिपक्वता और सामरिक कौशल का प्रदर्शन करते हुए मौजूदा ऑल इंग्लैंड और एशियाई चैंपियन क्रिस्टी को हराया, जो एकतरफा मुकाबला निकला। शुरूआत में 2-8 से पिछड़ने के बाद भारतीय शटलर ने शानदार वापसी करते हुए दोनों गेम 21-18 और 21-12 से जीत लिए। सेन का प्री-क्वार्टर फाइनल में हमवतन एचएस प्रणय से सामना होने की संभावना है। प्रणय का सामना दिन में बाद में वियतनाम के ले डुक फाट से होगा। 

सेन ने रविवार को ग्रुप एल के शुरुआती मैच में टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनलिस्ट केविन कॉर्डन को हराया था, जिसे उनके ग्वाटेमाला के प्रतिद्वंद्वी द्वारा बाएं कोहनी की चोट के कारण बाहर होने के बाद 'हटा दिया गया'। 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक विजेता सेन ने इसके बाद बेल्जियम के जूलियन कैराग्गी को हराया। 

ये भी पढ़ें : Paris Olympics : मनु भाकर ने रचा इतिहास, एक ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी

ये भी पढ़ें : Paris Olympics : ओलिंपिक्स में भारत का सबसे बड़ा शूटिंग दल, पहली बार महिलाएं अधिक 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News