वो तो कीपिंग कर रहे हैं ! ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स में भूमिका पर बोले पार्थिव पटेल

punjabkesari.in Thursday, Feb 22, 2024 - 10:13 PM (IST)

मुंबई : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के नए सत्र की शुरूआत 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मैच से हो जाएगी। इस बीच सबकी नजरें वापसी कर रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर टिकी हुई हैं। दिसंबर 2022 में भयानक कार हादसे का शिकार हुए पंत 15 महीने बाद बतौर कप्तान दिल्ली कैपिटल्स में वापसी कर रहे हैं। उनकी वापसी कैसी हो सकती है इस पर पूर्व क्रिकेटरों पार्थिव पटेल, अभिनव मुकुंद और आकाश चोपड़ा ने अपना विश्लेषण दिया है। 

 

Parthiv Patel, Rishabh Pant, Delhi Capitals, cricket news, IPL 2024, पार्थिव पटेल, ऋषभ पंत, दिल्ली कैपिटल्स, क्रिकेट समाचार, आईपीएल 2024


पार्थिव पटेल ने ऋषभ पंत की वापसी पर कहा कि ऋषभ पंत वास्तव में सकारात्मक हैं। वह कृतज्ञता के बारे में अधिक बात करता है और घटना के बाद जीवन को अलग तरह से देखता है। वह अभी अपनी कीपिंग का अभ्यास कर रहा है लेकिन मुझे लगता है कि इसमें अभी समय लगेगा। आप जानते हैं कि वह एक ब्लॉकबस्टर खिलाड़ी है; वह मैदान पर कुछ न कुछ करते रहते हैं, अपनी टीम को मैच जिताते हैं। आप बस उसे हर समय देखना चाहते हैं, चाहे वह मुस्कुराता हुआ हो या स्टंप के पीछे से कीपिंग करते हुए चहकता हो।

 

पटेल ने कहा कि सबसे अच्छी बात यह है कि वह इस दुर्घटना से काफी अच्छी तरह से उबर चुके हैं। हम अभी भी उन्हें लंबे छक्के लगाते देखना चाहते हैं हालांकि यह इतना आसान नहीं है। इतने लंबे समय तक खेल से दूर रहकर तुरंत फॉर्म में वापसी करना आसान नहीं है। उनकी वापसी उनकी मानसिक तैयारी और दृढ़ता पर निर्भर करती है।

 

Parthiv Patel, Rishabh Pant, Delhi Capitals, cricket news, IPL 2024, पार्थिव पटेल, ऋषभ पंत, दिल्ली कैपिटल्स, क्रिकेट समाचार, आईपीएल 2024

 

इसी दौरान अभिनव मुकुंद ने सीएसके और आरसीबी के बीच शुरुआती मैच के बारे में बात करते हुए कहा कि दोनों टीमें महान क्रिकेट खेलती हैं। आरसीबी चेपॉक में जीत के बेहद करीब पहुंच गई थी लेकिन जीत की रेखा पार नहीं कर सकी। इनमें से कुछ पल प्रशंसकों के दिलों में अंकित हो जाएंगे। आरसीबी के लिए अच्छी बात यह है कि चेन्नई की पिचें बदल गई हैं। यह अब सीएसके के लिए एक किला नहीं है। ट्रॉफी जीतने के बावजूद वे घरेलू मैदान पर पंजाब और केकेआर से हार गए। लेकिन स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों और उनके पास मौजूद स्पिनरों को देखते हुए सीएसके कागज पर मजबूत दिखती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News