पार्थिव पटेल का बयान : हार्दिक पांड्या की अब टीम इंडिया में जगह नहीं, इसलिए वो...

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 09:14 PM (IST)

खेल डैस्क : जब से हार्दिक पंड्या ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने अभ्यास सत्र की एक वीडियो डाली है तब से ही चर्चा है कि वह भारत की टेस्ट टीम में जगह बनाने की कोशिश में हैं। क्योंकि वीडियो में हार्दिक लाल गेंद से अभ्यास करते दिख रहे हैं जबकि वनडे और टी20 में सफेद रंग की गेंद इस्तेमाल होती है। लाल गेंद इस्तेमाल करने पर इस ऑलराउंडर की टेस्ट क्रिकेट में वापसी की अफवाहों को बल मिल गया। हार्दिक ने आखिरी बार भारत के लिए सितंबर 2018 में टेस्ट मैच खेला था। इसके बाद पीठ की चोट के कारण वह टीम से बाहर रहे। बाद में उन्होंने इस फार्मेट से संन्यास ले लिया। अब इस मुद्दे पर भारत के पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल का कहना है कि हार्दिक लाल गेंद से इसलिए अभ्यास कर रहे थे क्योंकि उस दिन सफेद गेंद उपलब्ध नहीं थी।

 

Parthiv Patel, Hardik Pandya, Team India, Cricket news, sports, पार्थिव पटेल, हार्दिक पंड्या, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, खेल

 

हालांकि पार्थिव पटेल ने इस दौरान तीखी बातें भी कहीं। उन्होंने कहा कि उन्हें (टेस्ट में चयन के लिए विचार किए जाने से पहले) कम से कम एक प्रथम श्रेणी मैच खेलना होगा, जिसकी संभावना बहुत कम है। पार्थिव ने कहा कि मैं हार्दिक पंड्या (टेस्ट में) को नहीं देख रहा हूं। वह लाल गेंद से ही अभ्यास कर रहे थे क्योंकि सफेद गेंद उपलब्ध नहीं थी। मुझे नहीं लगता कि उनका शरीर चार दिवसीय और पांच दिवसीय मैचों की अनुमति देता है। 

 

Parthiv Patel, Hardik Pandya, Team India, Cricket news, sports, पार्थिव पटेल, हार्दिक पंड्या, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, खेल

 

पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा कि दूसरा टेस्ट भारत के लिए यश दयाल का उपयोग करने का एक अवसर था। अगर यह टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त होता है, तो यह बताना बहुत महत्वपूर्ण है कि अगली श्रृंखला न्यूजीलैंड के खिलाफ होगी। और फिर वहां टीम इंडिया प्रयोग करने की स्थिति में नहीं होगी।


हार्दिक की बात की जाए तो भारत के लिए उन्होंने 11 टेस्ट मैचों की 18 पारियों में 31.29 की औसत से 532 रन बनाए हैं जिसमें 1 शतक और 4 अर्द्धशतक है। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 108 था। उन्होंने 31.05 की औसत से 17 विकेट लिए हैं जिसमें सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े 5/28 थे। इसके अलावा 29 प्रथम श्रेणी मैचों में पंड्या ने 31.02 की औसत से एक शतक और 10 अर्द्धशतक के साथ 1,351 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 108 है। उन्होंने 5/28 के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े के साथ 48 विकेट भी लिए हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News