पार्थिव पटेल ने बताया तीनों फॉर्मेट में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता का राज

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 03:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने घरेलू क्रिकेट में अपने एक्सपीरिएंस और उसकी प्रगति को लेकर बात की है। उन्होंने भारतीय टीम के तीनों फार्मेट में शानदार प्रदर्शन का कारण घरेलू संरचना को बताता है और साथ ही इस संरचना का हिस्सा बनने पर गर्व भी जताया है। 

इस 34 वर्षीय क्रिकेट ने एक रिपोर्ट में कहा कि मुंझे आज भी वह मैच याद है। हमें वह मैच दिल्ली के खिलाफ जीतना था। मैंने आशीष नेहरा, आकाश चोपड़ा, अजय जडेजा, गौतम गंभीर, मिथुन मन्हास, अमित भंडारी, सरनदीप सिंह, विजय दहिया जैसे सर्किट पर कुछ स्थापित खिलाड़ियों के खिलाफ खेला। दिल्ली को जीत के लिए 156 रन चाहिए थे और उनके 102 रन पर 9 विकेट गिर चुके थे। हम लगभग जीत गए। यह मेरे करियर की अच्छी शुरुआत थी। 

गुजरात के साथ अपनी अब तक की यात्रा के बारे में बात करते हुए पार्थिव ने कहा कि मुंबई को हराकर रणजी ट्राॅफी 2017 का खिताब यादगार रहा। इसने गुजरात में क्रिकेट की स्थिति को दिखाया। हम एक टीम के रूप में विकसित हुए थे और चैंपियन बनना वास्तव में बहुत खास था। 

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि मैच कड़ी प्रतियोगिता वाला था। दो महीने तक टीम की परफार्मेंस को बनाए रखना बड़ी चुनौती थी। अलग-अलग खेल की स्थिति, यात्रा, पिचों के साथ इस प्रक्रिया को बड़ा होने का शानदार अनुभव देता है। आप देख सकते हैं कि खेल के सभी प्रारूपों में भारतीय टीम कितना अच्छा प्रदर्शन कर रही है, इसके लिए घरेलू संरचना को धन्यवाद। मैं इस प्रणाली का हिस्सा होने पर गर्व महसूस करता हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News