IND vs AUS : दूसरे टेस्ट में खेलेगा ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, नहीं कर सकते बाहर, पैट कमिंस ने दिया बयान

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 01:30 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आमने-सामने होंगे। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात की और संकेत दिया कि ऑस्ट्रेलिया डेविड वार्नर को दूसरे गेम से बाहर नहीं किया जा सकता है। पहले टेस्ट मैच में वार्नर के प्रदर्शन ने एक बार फिर उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में लंबे प्रारूप में उनकी क्षमता पर सवाल खड़ा कर दिया है। वह दो पारियों में कुल 11 रन बना सके थे।

पैट कमिंस ने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "वार्नर, जब विपक्ष पर दबाव बनाने की कोशिश करता है तो वह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाता है। वार्नर, जब वह विपक्ष पर दबाव बनाने की कोशिश करता है तो वह सबसे अच्छा होता है, कई पूर्व खिलाड़ियों की भावनाएं उनसे जुड़ी हुई हैं, जो चाहते हैं कि वार्नर विपक्षी गेंदबाजी आक्रमण का जवाब दें क्योंकि हाल ही में उनका प्रदर्शन स्पिन और गति दोनों के खिलाफ अच्छा नहीं रहा था।''

मिशेल स्टार्क के पूरी तरह से फिट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव पर विचार कर रहा है। कमिंस ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में अभी इस बात पर चर्चा होनी बाकी है कि स्टार्क को गेंदबाजी आक्रमण में कैसे फिट किया जाए। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, "हम इस बात पर चर्चा करेंगे कि गेंदबाजी संयोजन के मामले में हम स्टार्क में कैसे फिट हो सकते हैं।" कप्तान से नागपुर में मिली हार के बाद दिल्ली स्टेडियम की पिच की स्थिति के बारे में पूछा गया था। कमिंस ने कहा कि दिल्ली की पिच अलग दिख रही थी, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि यह नागपुर की तरह ही खेलेगी।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने कहा, "पिच के बारे में सुनिश्चित नहीं हूं, यह पूरी तरह से एक अलग मिट्टी है, लेकिन पिच की प्रकृति में भिन्न नहीं है। हम इसके स्पिन होने की उम्मीद करते हैं।" भारत दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से शुरू करेगा। बाकी दो मैच इंदौर और अहमदाबाद में खेले जाएंगे।
 

News Editor

Rahul Singh