ICC Awards जीतकर कोहली, जडेजा, हेड की दावेदारी पर पहली बार बोले पैट कमिंस

punjabkesari.in Friday, Jan 26, 2024 - 04:18 PM (IST)

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को 2023 का आईसीसी पुरुष क्रिकेटर चुना गया है। इसी तरह महिला वर्ग में इंग्लैंड की ऑलराउंडर नैट साइवर-ब्रंट को यह अवॉर्ड मिलेगा। कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया को क्रिकेट विश्व कप और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में जीत दिलाई है। उनके लिए साल 2023 बहुत अच्छा गया। वह इस साल 11 टेस्ट मैचों में 42 विकेट लेने में सफल रहे। वह रिकी पोंटिंग, मिशेल जॉनसन, माइकल क्लार्क और स्टीव स्मिथ के बाद पुरुष पुरस्कार जीतने वाले 5वें ऑस्ट्रेलियाई हैं।


कमिंस ने 13 वनडे मैचों में 17 विकेट भी लिए, जिसमें विश्व कप के सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3-51 और अहमदाबाद में फाइनल में भारत के खिलाफ 2-34 विकेट शामिल हैं। कमिंस ने कहा कि हमारे लिए यह एक बड़ा साल रहा है। टीम को बहुत सारी शानदार सफलताएं मिलीं। यह व्यक्तिगत सम्मान पाना बहुत बड़ी बात है और मैं बहुत चकित हूं। कमिंस ने अपने साथी ट्रैविस हेड और भारत के रवींद्र जडेजा और विराट कोहली सहित अन्य नामांकित व्यक्तियों के प्रयासों की सराहना की।

 

कमिंस ने कहा कि ट्रैविस, एक टीम के साथी के रूप में मैंने उसे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और विश्व कप फाइनल जीतते देखा और वह दोनों मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी था। जडेजा और कोहली दोनों सुपर कंसिस्टेंट हैं। वे अपनी टीम को मुसीबत से बाहर निकालने और उसके लिए जीत हासिल करने का एक तरीका ढूंढते हैं, इसलिए उन लोगों के साथ जीतना वास्तव में विशेष है।

Content Writer

Jasmeet