एशेज में कप्तानी की संभावना पर पेट कमिंस का बड़ा बयान, कहा- ... तो मैं तैयार रहूंगा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 17, 2021 - 01:10 PM (IST)

ब्रिसबेन : ऑस्ट्रेलियाई उप-कप्तान पैट कमिंस ने बुधवार को कहा कि अगर नियमित टेस्ट कप्तान टिम पेन एशेज सीरीज के शुरूआत के लिये फिट नहीं होते हैं तो वह अपनी तेज गेंदबाजी के साथ कप्तानी का जिम्मा संभालने के लिये भी तैयार हैं। ऑस्ट्रेलिया ने शुरूआती दो एशेज टेस्ट के लिये 15 सदस्यीय टीम चुनी है जिसमें कप्तान पेन भी शामिल हैं जिन्होंने गर्दन में उभरी हुई हड्डी के लिये सितंबर में सर्जरी करायी थी। 

कमिंस ने कहा, ‘उम्मीद करते हैं कि टिम ठीक होंगे, वह शत प्रतिशत ठीक होने के करीब हैं...लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो उसके लिए मैं तैयार रहूंगा, लेकिन मुझे नहीं लगता कि ऐसा होगा।' इस तेज गेंदबाज ने कहा कि अगर उन्हें इस भूमिका में मुश्किल लगी तो वह हमेशा टीम के अनुभवी खिलाड़ियों जैसे पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की सलाह ले सकते हैं। 

उन्होंने कहा, ‘अगर मैं उस भूमिका में होता हूं और कभी मुझे मुश्किल लगी तो टीम में दस अन्य खिलाड़ी भी हैं जिनसे मैं मदद ले सकता हूं।' उन्होंने कहा, ‘आपके पास स्मिथ और डेवी वार्नर जैसे खिलाड़ी हैं जो काफी अनुभवी हैं, सभी गेंदबाज काफी अनुभवी हैं और वे खुद ही सभी चीजों का अच्छी तरह ध्यान रख सकते हैं इसलिये मुझे उनकी मदद करने को लेकर कोई समस्या नहीं है।' 

कमिंस ने फरवरी के बाद से कोई प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है। वह वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे पर भी सीमित ओवरों के दौरों के अलावा आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के दूसरे चरण में भी नहीं खेले थे लेकिन वह टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के सभी मैचों में खेले थे। लेकिन कमिंस को पूरा भरोसा है कि वह लाल गेंद की इस श्रृंखला के लिये पूरी तरह तैयार होंगे। 

कमिंस ने कहा, ‘कोई मैच नहीं थे तो इससे मुझे कुछ अन्य चीजों पर ध्यान लगाने का मौका मिल गया इसलिये मैं शारीरिक रूप से वैसा ही महसूस कर रहा हूं जैसा दो वर्ष पहले कर रहा था।' उन्होंने कहा, ‘कोई चोट नहीं है, मुझे लग रहा है कि मैं सचमुच तरोताजा हूं और मैं हमेशा श्रृंखला में खुद को सर्वश्रेष्ठ मौका देना पसंद करता हूं। अगर मुझे एक टेस्ट में 50 ओवर तक गेंदबाजी करनी पड़ती है तो मैं ऐसा कर सकता हूं।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News