कोहली की तरह चेंज किंग बन रहे Paul Stirling, न्यूजीलैंड के खिलाफ ठोका धमाकेदार शतक

punjabkesari.in Friday, Jul 15, 2022 - 10:13 PM (IST)

खेल डैस्क : न्यूजीलैंड के खिलाफ डबलिन के मैदान पर खेले गए तीसरे वनडे मैच में आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने एक बार फिर से शानदार पारी खेली। न्यूजीलैंड से मिले 361 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड को ओपनर स्टर्लिंग का ही सहारा मिला। उन्होंने कप्तान एंड्रयू बालबर्नी के शून्य पर आऊट होने के बावजूद स्कोर को रुकने नहीं दिया। स्टर्लिंग ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फाग्र्यूसन, मैट हैनरी, सेंटनर के खिलाफ जमकर शॉट लगाए और अपना शतक पूरा किया। 

Paul Stirling, Kohli, Irealand vs New Zealand, cricket news in hindi, sports news, IRE vs NZ,  पॉल स्टर्लिंग, कोहली, आयरलैंड बनाम न्यूजीलैंड, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, आईआरई बनाम न्यूजीलैंड

स्टर्लिंग पहले भी आयरलैंड के लिए चेज में बड़े स्कोर बनाते रहे हैं। अगर उनके वनडे आंकड़े देखें जाएं तो उन्होंने इंगलैंड के खिलाफ 329 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 108 गेंदों में नाबाद 142 तो पाकिस्तान के खिलाफ 275 रनों का पीछा करते हुए 107 गेंदों में शानदार 103 रन बनाए थे। अब जब आयरलैंड न्यूजीलैंड से मिले 361 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी, तब भी स्टर्लिंग का बल्ला थमा नहीं। उन्होंने 103 गेंदों में 14 चौके और पांच छक्कों की मदद से 120 रन बनाए। 

स्टर्लिंग के वनडे में शतक
1 बनाम न्यूजीलैंड
1 बनाम इंग्लैंड
2 बनाम पाकिस्तान
3 बनाम अफगानिस्तान
2 बनाम यूएई
1 बनाम बांग्लादेश
1 बनाम नीदरलैंड
1 बनाम कनाडा
1 बनाम स्कॉटलैंड

पॉल स्टर्लिंग आयरलैंड के स्टार क्रिकेटर हैं जोकि बीते दो सालों में विराट कोहली को टी-20 फार्मेट में टक्कर देते नजर आ रहे हैं। स्टर्लिंग टी-20 फार्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर्स में से एक थे लेकिन विराट ने उन्हें अपना उम्दा खेल दिखाकर पीछे कर दिया था। हालांकि इसके बावजूद स्टर्लिंग का बल्ला रुक नहीं रहा है। स्टर्लिंग ने जहां अब तक 104 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 2820 रन बनाए हैं तो वहीं, विराट कोहली 99 मैचों में ही 3308 रन बनाकर टॉप पर बैठे हुए हैं। 

Paul Stirling, Kohli, Irealand vs New Zealand, cricket news in hindi, sports news, IRE vs NZ,  पॉल स्टर्लिंग, कोहली, आयरलैंड बनाम न्यूजीलैंड, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, आईआरई बनाम न्यूजीलैंड

विराट को भी फैंस चेंज किंग के तौर पर जानते हैं। टीम इंडिया को मिले कई बड़े लक्ष्य उन्होंने उम्दा पारियां खेलकर हासिल किए हैं। ठीक इसी तरह पॉल स्टर्लिंग भी आयरलैंड के लिए बराबर रन बना रहे हैं। इस सीरीज की अगर बात की जाए तो वह पहले दो वनडे में 5 और 0 रन ही बना पाए थे लेकिन तीसरा वनडे में जब टीम को उनकी जरूरत थी तब उन्होंने बल्ला चलाकर टीम हित में प्रदर्शन किया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News