PBKS vs GT, IPL 2024 : पंजाब ने लगातार चौथा मैच गंवाया, गुजरात 3 विकेट से जीती

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2024 - 11:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क :  राहुल तेवतिया ने एक बार फिर से पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अपनी टीम को 3 विकेट से जीत दिला दी। मुल्लांपुर के मैदान पर खेलने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने प्रभसिमरण सिंह के 35, हरप्रीत के 14 तो हरप्रीत भाटिया के 12 गेंदों पर 29 रन की बदौलत 142 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी गुजरात को शुभमन गिल ने 35, साईं सुदर्शन ने 31 रन बनाकर सहयोग दिया। आखिर में राहुल तेवतिया ने 18 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेलकर गुजरात को जीत दिला दी। यह पंजाब की सीजन में लगातार चौथी हार है। वह 8 में से 6 मुकाबले गंवा चुकी है और अंक तालिका में 9वें स्थान पर बनी हुई है। वहीं, 7 मैचों में 4 जीत के साथ छठा स्थान हासिल कर लिया है।

 


मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स की टीम
बनाम दिल्ली : 4 विकेट से जीते
बनाम हैदराबाद : 2 रन से हारे
बनाम राजस्थान : 3 विकेट से हारे
बनाम मुंबई : 9 रन से हारे
बनाम गुजरात : 4 विकेट से हारे 
 

 


पंजाब किंग्स : 142-10 (20 ओवर)
पंजाब को ओपनर सेम कुरेन और प्रभसिमरण ने अच्छी शुरूआती दी थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े। प्रभसिमरण 21 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 35 रन बनाकर आऊट हुए। लेकिन इसके बाद रिले रोसौव 9, सैम कुरेन 20 और लियाम लिविंगस्टन 6 का विकेट गिर गया।  इसके बाद पंजाब की टीम संभल ही नहीं पाई। जितेश शर्मा से उम्मीदें थीं लेकिन वह 12 गेंदों पर 13 रन बनाकर आऊट हो गए। जिन पर नजरें थीं आशुतोष शर्मा 8 गेंदों पर केवल 3 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद शशांक सिंह भी 12 गेंदों पर 8 रन बनाकर साईं किशोर का शिकार हो गए। पंजाब को हरप्रीत सिंह भाटिया और हरप्रीत बराड़ ने कुछ राहत जरूर दी जिन्होंने स्कोर 130 के पार करवाया। तभी बराड़ 12 गेंदों पर 29 रन बनाकर आऊट हो गए। यह साईं किशोर की चौथी विकेट रही। बल्लेबाजी करने आए हर्षल पटेल पहली ही गेंद पर आऊट हो गए। अंत में हरप्रीत सिंह भाटिया ने 18 गेंदों पर 13 रन बनाकर स्कोर 142 तक पहुंचा दिया। 

 

 

गुजरात टाइटंस : 146/7 (19.1 ओवर)

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरूआत सधी हुई रही। साहा और शुभमन ने पहले विकेट के लिए 25 रन जोड़े। साहा 13 तो शुभमन 35 रन ही बना पाए। इसकेबाद डेविड मिलर 4 रन बनाकर लिविंगस्टन की गेंद पर बोल्ड हो गए। साईं सुदर्शन ने जमने की कोशिश की तो सैम कुरेन ने उन्हें 31 रन पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद पटेल ने वापसी करते हुए उमरजजई की विकेट निकाल दी। गुजरात को बड़ा सहारा राहुल तेवतिया से मिला। गुजरात ने जब शाहरुख खान (8) का विकेट भी गंवा दिया तो तेवतिया ने एक छोर संभाले रखा और रन बनाते रहे। हर्ष पटेल ने अंत में जोर लगाया और राशिद खान (3) का विकेट निकाल दिया। फिर भी तेवतिया ने 36 रन बनाकर टीम को 3 विकेट से जीत दिला दी।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

पंजाब किंग्स : सैम कुरेन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, रिले रोसौव, लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह

गुजरात टाइटंस : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, नूर अहमद, संदीप वारियर, मोहित शर्मा

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News