PBKS vs MI : पंजाब की मुंबई पर बड़ी जीत, 9 विकेट से दी मात

punjabkesari.in Saturday, Apr 24, 2021 - 12:07 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का 17वां मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के सामने 132 रन का लक्ष्य रखा। जिसे पंजाब की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इस मैच में पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।

ये भी पढ़े -  आउट दिए जाने पर अंपायर पर भड़के रोहित शर्मा, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

ये भी पढ़े -  वीरेंद्र सहवाग ने माना - केएल राहुल नहीं पंजाब के इस क्रिकेटर में है शतक लगाने का दम

ये भी पढ़े -  फैंस ने सोशल मीडिया पर की पोलार्ड की आलोचना, शमी के गेंद फेंकने से पहले ही निकल गए थे बाहर

ये भी पढ़े - रोहित शर्मा बोले- हमारी बल्लेबाजी में कमी, हम 20 ओवर भी नहीं टिक पा रहे

ये भी पढ़े - पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने दिया बड़ा बयान, बताया- कैसे मिली जीत

ये भी पढ़े - गेंदबाजी की कमी महसूस होती है, लेकिन यह मेरी बल्लेबाजी पर दबाव नहीं डाल रही : हार्दिक पंड्या

पहले बल्लेबाजी के लिए आई मुंबई की टीम की शुरूआत खराब रही और टीम को 7 रन पर पहला झटका लगा। दीपक हुड्डा ने क्विंटन डिकॉक ने 3 पर मोईसिस हैनरिक्स की गेंद पर कैच आउट करवाया। मुंबई की टीम ने पावरप्ले में मात्र 21 रन ही बना सकी। पावरप्ले के खत्म होते ही ईशान किशन के रूप में मुंबई  की टीम को दूसरा झटका लगा। ईशान किशन को रवि बिश्नोई ने आउट किया। ईशान किशन ने 17 गेंदों पर 6 रन बनाए।

PunjabKesari

लेकिन इसको बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव के साथ टीम की पारी को गति दी और रन बटोरने शुरू किए। सूर्यकुमार यादव ने भी कप्तान रोहित का अच्छा साथ दिया। दोनों ही खिलाड़ियों के बीच धीमी पिच पर अर्धशतकीय साझेदारी हुई। इस साझेदारी को रवि बिश्नोई ने सूर्यकुमार यादव को आउट करके तोड़ा। सुर्यकुमार यादव ने 27 गेंदों पर 33 रन की पारी खेली।

PunjabKesari

अर्धशतक बनाकर खेल रोहित शर्मा को मोहम्मद शमी ने 63 रन पर आउट कर मुंबई की टीम को चौथा झटका दिया। रोहित शर्मा ने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए। बल्लेबाजी के लिए हार्दिक पांड्या एक रन बनाकर अर्शदीप की गेंद पर दीपक हुड्डा को कैच थमा बैठे। मुंबई को छठा विकेट क्रुणाल पांड्या के रूप में गिरा। क्रुणाल पांड्या की पारी 3 रन पर निकोल्स पूरन के शानदार कैच ने खत्म किया। पोलार्ड की अंत में 12 गेंदों पर 16 रन की पारी की मदद से मुंबई ने 20 ओवरों में 131 रन बनाने में कामयाब हो गई।

PunjabKesari

लक्ष्य का पीछा करने आई पंजाब की टीम को दोनों सलामी बल्लेबाजों केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने चेन्नई की धीमी पिच पर तेजी से रन बटोरने शुरू किए। दोनों बल्लेबाजों ने पावरप्ले के फायदा उठाया और मुंबई के गेंदबाजों की धुनाई की। दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय साझेदारी की। इस साझेदारी को राहुल चाहर मयंक अग्रवाल को 25 रन पर आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद गेल और केएल राहुल की जोड़ी ने मुंबई के गेंदबाजों के खिलाफ तेजी से रन बनाते हुए मैच को 17.4 ओवर में 9 विकेट से जीत लिया। इस मैच में केएल राहुल ने 52 गेंदों पर 60 रन बनाए जिसमें उन्होंने  3 चौके और 3 छक्के लगाए। वहीं गेल ने 35 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली। गेल ने अपनी इस पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए। 
 

पिच रिपोर्ट 

यह आश्चर्य की बात नहीं होगी अगर पिच धीमी रहती है। चेन्नई के इस मैदान में पहले 5 माचों में 4 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है। हालांकि अंतिम दो मैचों में दूसरे नम्बर पर बल्लेबाजी करने वाली टीम ने लक्ष्य प्राप्त किया है। 

वैदर रिपोर्ट

चेन्नई में अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहेगा वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहेगा।

प्लेइंग 11

पंजाब किंग्स : केएल राहुल (w / c), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, मोइसेस हेनरिक्स, शाहरुख खान, फैबियन एलन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह। 

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (c), क्विंटन डी कॉक (w), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News