PBKS vs RCB : हरप्रीत बराड़ की शानदार गेंदबाजी, पंजाब ने बेंगलुरु को 34 रन से हराया

punjabkesari.in Friday, Apr 30, 2021 - 11:55 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल का 26वां मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत लिया है और पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केएल राहुल की अर्धशतकीय पारी की मदद से बेंगलुरु के सामने 180 रन का लक्ष्य रखा। जिसे बेंगलुरु की टीम हासिल नहीं कर पाई और 34 रन से यह मैच हार गई।

IPL news 

VIDEO : पृथ्वी के बाद क्रिस गेल ने दिखाई बल्ले की धार, मारे एक ओवर में पांच चौके

PBKS vs RCB : निकोल्स पूरण चौथी बार 0 पर आऊट, बनाया यह शर्मनाक रिकॉर्ड

PBKS vs RCB : विराट, मैक्सी, डीविलियर्स की विकेट चटकाई, जानें कौन है हरप्रीत बराड़

हरप्रीत बराड़ ने की युवराज सिंह की बराबरी, बना दिए ये बड़े रिकॉर्ड

पहले बल्लेबाजी के लिए आई पंजाब की टीम की शुरूआत खराब रही और प्रभसिमरन के रूप में पहला विकेट गिरा। बेंगलुरु के तेज गेंदबाज काईल जैमीसन ने प्रभसिमरन को 7 रन पर आउट किया। पंजाब की टीम ने पावरप्ले के दौरान एक विकेट के नुकसान पर 49 रन बनाए। इसके बाद कप्तान केएल राहुल और क्रिस गेल के बीच बड़ी अर्धशतकीय पारी खेली। इस साझेदारी के दौरान गेल ने टीम के स्कोर को तेजी से बढ़ाया। पंजाब की टीम को दूसरा झटका क्रिस गेल के रूप में लगा। डेनियल सैम्स ने गेल को 46 रन पर आउट कर टीम को सफलता दिलाई। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 6 चौके और 2 छक्के लगाए। 

PunjabKesari

IPL news 

PBKS vs RCB : बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने बताई पंजाब से मिली हार की वजह

जादूई प्रदर्शन कर बोले हरप्रीत बराड़- बॉलर को हमेशा एक और चांस मिलता ही है

मैच जीतने पर केएल राहुल ने दिया बयान, कहा- हम हरप्रीत बराड़ को तैयार कर रहे थे

इस सीजन में खराब फॉर्म से जूझ रहे निकोल्स पूरन इस मैच में भी कुछ नहीं कर पाए और शून्य पर आउट हो गए। काईल जैमीसन ने पूरन को आउट कर टीम को तीसरी सफलता दिलाई। पंजाब की टीम को चौथा झटका दीपक हुड्डा के रूप में लगा। शहबाज अहमद ने हुड्डा को 5 रन पर आउट कर टीम को सफलता दिलाई। इसके बाद चहल ने शाहरूख खान को शून्य पर आउट कर टीम को पांचवी सफलता दिलाई। 

PunjabKesari

लेकिन पंजाब टीम के कप्तान केएल राहुल एक छोर से टिके रहे और रन बनाते रहे। आखिरी ओवरों में केएल राहुल का हरप्रीत बराड़ ने अच्छा साथ निभाया और उन्होंने 17 गेंदों पर 25 रन बनाए जिसमें दो छक्के लगाए और एक चौका लगाया। वहीं इस मैच में केएल राहुल ने कप्तान पारी खेलते हुए 57 गेंदों पर 91 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 7 चौके और 5 छक्के लगाए। उनकी इस पारी के बदौलत ही पंजाब की टीम 179 रन बना पाई। 

PunjabKesari

लक्ष्य का पीछा करने आई बेंगलुरु की शुरूआत नहीं रही और देवदत्त पडिक्कल के रूप में टीम को पहला झटका लगा। पडिक्कल को रिले मेरिडिथ ने 7 रन पर आउट किया। पावरप्ले के ओवर्स में बेंगलुरु की टीम ज्यादा फायदा नहीं उठा सकी और एक विकेट गंवाकर 36 रन ही बना सकी। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने तीसरे नंबर पर आए रजत पाटीदार के साथ साझेदारी निभाई।

PunjabKesari

लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों ने धीमी गति से रन बनाए। हरप्रीत बराड़ ने कप्तान विराट कोहली को आउट कर टीम को दूसरी सफलता दिलाई। विराट ने 34 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 3 चौके और एक छक्का लगाया। बल्लेबाजी के लिए मैक्सवेल को बराड़ ने पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट कर टीम को तीसरी और बड़ी सफलता दिलाई। इसके बाद टीम को चौथा झटका डीविलियर्स के रूप में लगा। बराड़ ने उन्हें 3 रन पर आउट कर टीम अपनी तीसरी सफलता हासिल की। 

बेंगलुरु की टीम को पांचवां झटका क्रिस जोर्डन ने दिया। जोर्डन ने रजत पाटीदार को 31 रन पर आउट कर टीम को सफलता दिलाई। पाटीदार ने अपनी इस पारी में 30 गेंदें खेली जिसमें उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया। रवि बिश्नोई ने शहबाज अहमद को 8 रन पर आउट कर टीम को छठी सफलता दिलाई। अगली ही गेंद पर बिश्नोई ने डेनियल सैम्स को आउट कर टीम को सातवीं सफलता दिलाई। बेंगलुरु की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 145 रन ही बना सकी और 34 रन से मैच हार गई। 
 

वैदर और पिच रिपोर्ट

अहमदाबाद में अधिकतम तापमान 37 डिग्री रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक रहेगा। वहीं नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों को फायदा होगा।

प्लेइंग 11 टीमें 

पंजाब किंग्स : केएल राहुल (w / c), क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, प्रभसिमरन सिंह, शाहरुख खान, क्रिस जॉर्डन, रिले मेरेडिथ, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, हरप्रीत बराड़। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली (c), देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (w), शाहबाज अहमद, डैनियल सैम्स, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News