PBKS vs RCB : विराट, मैक्सी, डीविलियर्स की विकेट चटकाई, जानें कौन है हरप्रीत बराड़

punjabkesari.in Friday, Apr 30, 2021 - 10:59 PM (IST)

नई दिल्ली : पंजाब किंग्स के ऑलराऊंडर हरप्रीत बराड़ ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अहमदाबाद के मैदान पर जादुई प्रदर्शन किया। उन्होंने बल्ले से 25 रन तो बनाए ही साथ ही साथ गेंदबाजी करते 3 विकेट भी चटका लिए। खास बात यह रही कि उन्होंने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डीविलियर्स के रूप में अपने करियर के पहले तीन विकेट हासिल किए। 

7 साल से दे रहे थे पंजाब के लिए ट्रायल


हरप्रीत बराड़ लंबे समय से पंजाब की टीम की ओर से खेलने के लिए ट्रायल देते आ आए हैं। बराड़ ने बताया- मैं सिर्फ पंजाब के लिए खेलना चाहता था इसलिए लंबे समय से ट्रायल दे रहा था। हर साल आई.पी.एल. की जब भी तैयारी होती थी मैं वहां होता था। आखिर 7 साल बाद मेरी मेहनत रंग लाई।

पिता है पंजाब पुलिस में
हरप्रीत के पिता महिंदर सिंह पंजाब पुलिस में ड्राइवरी करते हैं। हरप्रीत तब पंजाब अंडर-23 में खेलता था जब राजस्थान के जयपुर में हुर्ई आई.पी.एल. ऑक्शन के दौरान उनपर बोली लगाई गई। महिंदर सिंह जोकि आर्मी में 26 साल सेवा भी कर चुके हैं, ने कहा- यह उनके लिए किसी सपने के सच होने से कम नहीं था। 

कोच भारती विज ने कहा
हरप्रीत ने प्रथम श्रेणी के 72 मैच खेलकर 319 विकेट लेने वाले भारती विज से ट्रेनिंग ली है। भारती ने हरप्रीत के बारे में कहा- वह टैलेंटेड है। वह मेरे साथ 2010 से ट्रेनिंग कर रहा है। अपने कद के कारण उसे पिच से अच्छा बाऊंस मिलता है। वह किसी भी पिच पर बॉल हवा में घुमाने में सक्ष्म है। वह गेंदबाजी के अलावा बल्ले से भी अच्छा है। आई.पी.एल. उसके लिए बहुत बड़ा प्लेटफार्म है जहां वह बल्ले और गेंद से अच्छा प्रदर्शन कर सकता है।

Content Writer

Jasmeet