PBKS vs RR : हेड टू हेड, संभावित प्लेइंग इलेवन सहित इन जरूरी बातें पर डालें एक नजर

punjabkesari.in Tuesday, Sep 21, 2021 - 11:02 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2021 का 32वां मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आज शाम 7.30 बजे खेला जाएगा। दोनों टीमें जीत दर्ज करते हुए अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेंगी। वहीं यदि दोनों टीमों के बीच सबसे ज्यादा जीत की बात करें तो राजस्थान थोड़ी मजबूत दिखाई देती है। 

क्या करें उम्मीद : 

एक तरफ बड़ा आउटफील्ड और दूसरी तरफ इस स्थल पर सभी तरह के गेंदबाजों को मदद मिलने का अर्थ है कि खेल बल्लेबाजों के पक्ष में नहीं है। रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस के बीच मैच के दौरान विकेट की दोहरी गति वाली प्रकृति दुबई में आगामी खेलों के लिए एक संकेत हो सकती है। 
 
हेड टू हेड : 

रॉयल्स का पंजाब के खिलाफ खेलों में थोड़ा बेहतर रिकॉर्ड है। रॉयल्स ने 12 जबकि पंजाब ने 10 बार जीत दर्ज की है। दोनों टीमों के बीच मुंबई में फाइनल ओवर थ्रिलर था जिसमें किंग्स ने चार रन से जीत दर्ज की थी। 

प्वाइंट टेबल : 

पंजाब किंग्स - मैच - 8, जीते - 3, हारे - 5, नेट रन रेट - 0.368, अंक - 6 
राजस्थान रॉयल्स - मैच - 7, जीते -3, हारे- 4, नेट रन रेट - 0.190 - अंक - 6 

इन बातों पर भी डालें नजर :

आईपीएल 2021 की आठ टीमों में रॉयल्स एकमात्र ऐसी टीम है जिसका कोई खिलाड़ी आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं है। 
मुस्तफिजुर (43) और शम्सी (41) राशिद खान के 49 के बाद 2021 में टी20 इंटरनेशनल में दूसरे और तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 

संभावित प्लेइंग इलेवन 

पंजाब किंग्स : केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल/एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, आदिल राशिद, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी।  

राजस्थान रॉयल्स : एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिवम दुबे, लियाम लिविंगस्टोन, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, चेतन सकारिया, कार्तिक त्यागी, मुस्तफिजुर रहमान / तबरेज शम्सी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News