PBKS vs SRH : पंजाब की लगातार तीसरी हार, हैदराबाद ने 9 विकेट से जीता मैच

4/21/2021 7:46:20 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 14वां मैच खेला गया। पंजाब ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में ऑल आउट होते हुए हैदराबाद को 121 रन का लक्ष्य दिया है। हैदराबाद की तरफ से खलील अहमद ने सबसे अधिक 3 जबकि अभिषेक शर्मा ने 2 विकेट लिए। लक्ष्य प्राप्ति के लिए उतरी हैदराबाद की शुरूआत अच्छी रही और टीम ने मात्र एक विकेट गंवाकर 8 गेंदें रहते मैच को अपने नाम कर लिया। 

ये भी पढ़ें : हैदराबाद से हारने के बाद कप्तान केएल राहुल ने कहा : हमें इस चीज की कीमत चुकानी पड़ी

ये भी पढ़ें : मैच के दौरान गेंदबाज पर गुस्सा हुए केएल राहुल, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें : केएल राहुल सबसे तेज 5 हजार रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बनें, बनाएं ये बड़े रिकॉर्ड 

ये भी पढ़ें : बिना गेंद खेले ही जीरो पर आउट हुए निकोल्स पूरन, बनाया यह शर्मनाक रिकॉर्ड 

ये भी पढ़ें : शर्मनाक रिकाॅर्ड बनाने पर ट्रोल हुए पूरन, लोगों ने बनाए एक से बढ़कर एक फनी मीम्स

सनराइजर्स हैदराबाद की पारी 

हैदराबाद को पहला झटका डेविड वार्नर के रूप में लगा जो फेबियन एलन की 11वें ओवर की पहली गेंद पर मयंक अग्रवाल के हाथों कैच आउट हुए। वार्नर ने 37 गेंदों पर 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 37 रन बनाए। 

पंजाब किंग्स की पारी 

  • 20वें ओवर की चौथी गेंद पर मोहम्मद शमी 3 रन बनाकर विजय शंकर और बेयरस्टो के हाथों रन आउट हुए। 
  • मुरुगन अश्विन एस कौल 20वें ओवर की पहली गेंद पर बेयरस्टो के हाथों के हाथों कैच आउट हुए। उन्होंने 10 गेंदों पर 9 रन बनाए। 
  • शाहरुख खान खलील अहमद की 19वें ओवर की पहली गेंद पर अभिषेक शर्मा के हाथों कैच आउट हो गए। उन्होंने 17 गेंदों पर 2 छक्कों की मदद से 22 रन बनाए। 
  • पंजाब का 7वां विकेट फेबियन एलन के रूप में गिरा जिन्होंने खलील अहमद की 17वें ओवर की चौथी गेंद पर वार्नर को कैच दे दिया। उन्होंने 11 गेंदों पर 6 रन बनाए। 
  • अभिषेक शर्मा ने अपना दूसरा विकेट लेते हुए हैदराबाद को छठी सफलता दिलाई और मोइसेस हेनरिक्स को पवेलियन भेजा। हेनरिक्स ने 17 गेदों पर 14 रन बनाए जिसमें कोई चौका या छक्का शामिल नहीं था।
  • दीपक हुड्डा 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर अभिषेक शर्मा का शिकार बने और एलबीडब्ल्यू होकर अपने विकेट गंवा बैठे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान कुल 11 गेंदें खेलते हुए 13 रन बनाए।
  • पंजाब को चौथा झटका क्रिस गेल के रूप में लगा जो 17 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 15 रन बनाकर 9वें ओवर की चौथी गेंद पर राशिद खान के हाथों एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। 
  • आठवें ओवर की पहली गेंद पर बिना कोई गेंद खेले निकोलस पूरण डेविड वार्नर के हाथों रन आउट होकर अपना विकेट गंवा बैठे और पवेलियन रवाना हो गए। 
  • दूसरा विकेट मयंक अग्रवाल का गिरा जो खलील अहमद की 7वें ओवर की आखिरी गेंद पर राशिद खान के हाथों कैच आउट हुए। मयंक ने धीमी पारी खेलते हुए 25 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 22 रन बनाए। 
  • पंजाब को पहला झटका केएल राहुल के रूप में लगा और वह मात्र 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वह भुवनेश्वर कुमार की चौथे ओवर की पहली गेंद पर केदार यादव के हाथों कैच आउट हुए। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 16 
पंजाब किंग्स - 5 मैच जीते 
सनराइजर्स हैदराबाद - 11 मैच जीते

पिच रिपोर्ट 

चेन्नई का ये ट्रैक बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को समान रूप से सहायता प्रदान करेगा, लेकिन यह स्पिनरों के लिए सबसे अधिक पसंदीदा है। इसलिए दोनों टीमें एक अतिरिक्त स्पिनर के साथ मैदान में उतर सकती हैं, खासतौर पर तब जब उनके पेसर्स को ज्यादा मदद नहीं मिली हो।

प्लेइंग इलेवन 

पंजाब किंग्स : केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मोइसेस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, फैबियन एलन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन, विराट सिंह, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, केदार जाधव, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, सिद्दार्थ कौल 


Content Writer

Sanjeev

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static