विदेशी लीग के NOC मुद्दे पर PCB और खिलाड़ी आमने-सामने

punjabkesari.in Sunday, Feb 04, 2024 - 06:22 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और खिलाड़ियों के बीच विदेशी लीग में खेलने के लिए मिलने वाली एनओसी (अनापत्ति पत्र) के मुद्दे को लेकर मतभेद पैदा हो गया है। खिलाड़ी लीग में खेलने के लिए एनओसी नहीं बढ़ाए जाने से नाराज हैं। पीसीबी के एक विश्वस्त सूत्र ने रविवार को कहा कि कुछ खिलाड़ी बोर्ड की विदेशी लीग में खेलने को लेकर खिलाड़ियों को दी जाने वाली एनओसी को लेकर अनिरंतर नीतियों को लेकर नाराज थे। 

पाकिस्तानी खिलाड़ी इस समय आईएलटी20 और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। इन खिलाड़ियों ने पीसीबी से एनओसी बढ़ाने का अनुरोध किया ताकि वे 17 फरवरी से शुरू होने वाली पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में हिस्सा लेने के लिए स्वदेश लौट सकें। लेकिन पीसीबी ने खिलाड़ियों को स्पष्ट कर दिया कि उनकी एनओसी नहीं बढ़ायी जायेगी और उन्हें अपने मूल कार्यक्रम के अनुसार ही लौटना पड़ेगा। 

सूत्र ने कहा, ‘समस्या है कि खिलाड़ियों को अलग शर्तें और वापसी की तारीख दी गयी हैं जिससे समस्या पैदा हुई। ज्यादातर खिलाड़ियों को सात फरवरी तक लौटना है। और कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो 11 फरवरी तक लौट सकते हैं और कुछ 16 फरवरी तक भी लौट सकते हैं। इससे खिलाड़ियों में नाराजगी बढ़ गई।' 

Content Writer

Sanjeev