बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के आगे गिड़गिड़ाया पाक, कहा-  एक टेस्ट तो खेल लो पाकिस्तान में

punjabkesari.in Saturday, Jan 04, 2020 - 06:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान में होने वाली टेस्ट सीरीज सुरक्षा कारणों की वजह से खेलने से मना कर दिया है। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) किसी भी तरह बांग्लादेश की टीम को मनाने की जद्दोजेहद में लगा हुआ है। पाकिस्तान मीडिया के हवाले से खबर है कि पीसीबी ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को दो नही तो कम से कम एक टेस्ट मैच खेलने के लिए अनुरोध किया है। 

बांग्लादेश की टीम को पाकिस्तान में दो टेस्ट मैच और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी थी। लेकिन बांग्लादेश की टीम ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने से इंकार कर दिया है। बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान में टी20 सीरीज खेलने को तो तैयार है लेकिन उनकी टीम टेस्ट मैच खेलने को तैयार नही है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष निजामुद्दीन चौधरी ने कहा, 'कि हम पीसीबी के संपर्क में हैं। जैसा कि हमने पहले भी कहा है कि हम पहले टी-20 खेलना चाहते हैं'। हम चाहते हैं कि हमारे खिलाड़ी, कोचिंग स्टाफ और सुरक्षा टीम देख लें कि सुरक्षा कैसी है?  उसके बाद ही हम फैसला ले पाएंगे कि टेस्ट मैच हम पाकिस्तान में खेलेंगे या किसी और स्थान पर।

पाक मीडिया के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पीसीबी ने बीसीबी के सामने एक प्रस्ताव रखा है जिसमें दौरे पर तीन टी-20 के अलावा बांग्लादेश की टीम दो टेस्ट मैच की जगह एक ही टेस्ट मैच खेल ले। लेकिन सभी मैच एक ही दौरे में खेले जाएं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि तीन टी-20 और एक टेस्ट मैच के इस प्रस्ताव पर अंतिम फैसला एक-दो दिन में हो सकता है। आपको बता दें कि हाल ही में श्रीलंका की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था जिसमें श्रीलंका की टीम ने पहले टी20 सीरीज खेली थी जिसके बाद टेस्ट मैच की सीरीज खेलने गई थी। 
 

Jasmeet