यह फैसला हकुमत करेगी - पाकिस्तान टीम को भारत भेजने पर बोले नए PCB अध्यक्ष

punjabkesari.in Monday, Dec 26, 2022 - 09:34 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की उठापठक के बीच भारत में होने वाले क्रिकेट विश्व कप 2023 में पाकिस्तान की शमूलियत पर पीसीबी अध्यक्ष का बयान सामने आया है। पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी का कहना है कि पकिस्तान टीम वनडे विश्व कप के लिए भारत आएगी या नहीं इसका फैसला हकुमत करेगी। सेठी ने इस दौरान पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा के एशिया कप के लिए अगर भारत पाकिस्तान नहीं आया तो हम टीम विश्व कप के लिए भारत नहीं भेजेंगे, वाले बयान पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा- अगर सरकार कहती है कि भारत मत जाओ तो हम नहीं जाएंगे।

 

सेठी ने पाकिस्तान-भारत क्रिकेट संबंधों पर बोलते हुए कहा कि इस पर हमेशा फैसला सरकार लेती है। पीसीबी केवल स्पष्टता की मांग कर सकता है। फिलहाल हम एशिया कप के मुद्दे पर एशियाई क्रिकेट परिषद के संपर्क में हैं। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम अलग-थलग नहीं पड़े। सेठी ने यह भी कहा कि अगर राजा कमेंट्री करना चाहते हैं तो पीसीबी को कोई आपत्ति नहीं होगी। मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं।

 

 

सेठी ने राजा को पीसीबी अध्यक्ष के पद से हटाने के वर्तमान प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के फैसले का भी बचाव किया। उन्होंने कहा कि मैं 2018 में अध्यक्ष था। जब इमरान खान की सरकार बनी, तो मैंने इस्तीफा दे दिया, हालांकि सत्ता के गलियारों में कुछ लोगों ने मुझे बताया कि कोई मुझे नहीं हटाएगा। मैंने हमेशा माना है कि क्रिकेट मामलों को चलाने के लिए प्रधानमंत्री को अपना उम्मीदवार चुनने का अधिकार है।

 

सेठी ने यह भी कहा कि वह पाकिस्तान के पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर के संपर्क में थे क्योंकि वह उन्हें फिर से टीम के साथ जोडऩा चाहते है। उन्होंने कहा कि मिकी का वर्तमान में डर्बीशर के साथ अनुबंध है और मैंने उससे बात की है। अगले 8-10 दिनों में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। हमने टीम के लिए नई कोचिंग प्रणाली पर उनकी सलाह मांगी है।

Content Writer

Jasmeet